India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Tamil Nadu: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर DMK नेता की विवादित टिप्पणी, भाजपा ने की उचित कार्रवाई की मांग

09:42 PM Jun 19, 2024 IST
Advertisement

Tamil Nadu: तमिलनाडु के एक डीएमके नेता की ओर से केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लेकर विवादित टिप्पणी की गई है। इसके बाद तमिलनाडु में सियासत गर्म हो गई है।

Highlights

 

Tamil Nadu: DMK का निर्मला सीतारमण अपमानजनक टिप्पणी

दरअसल तमिलनाडु(Tamil Nadu) में डीएमके द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसी दौरान डीएमके नेता कविनगर इनियावन ने वित्त मंत्री निर्मल सीतारमण के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करते हुए कहा, "अगर हम डीएमके की महिलाओं को 2.5 लाख वोटों के अंतर से संसद में भेजते हैं, तो आपके सामने एक 'मूढेवी मुंडा' बैठेगी और आपसे सवाल पूछेगी, जो अभी तक एक भी चुनाव में खड़ी नहीं हुई है। मेरा बस एक अनुरोध है कि संसद सदस्य जाएं और अगर वह 'अचार बेचने वाली मंत्री' आपके सामने आकर खड़ी हो जाए, तो उनसे यह कहना कि मैं 2.5 लाख वोट जीतकर आई हूं, आप पूछें कि क्या आपको एक वोट मिल सकता है?"

Tamil Nadu में 'मूढेवी मुंडा' का क्या है मतलब

तमिल में मूढेवी का अर्थ दुर्भाग्य की देवी से लगाया जाता है। वहीं मुंडा एक तमिल अपशब्द है और विधवा महिला को संबोधित करने का अपमानजनक तरीका है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस वीडियो को शेयर करते हुए तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के अन्नामलाई ने कहा कि डीएमके ने केवल दुर्व्यवहार करने वालों को मंच प्रदान करने की आदत बना ली है, जिनके जीवित रहने का साधन अपमानजनक टिप्पणियां देना है। इस घृणित रवैये को इस सरकार ने बढ़ावा दिया है। हमने तमिलनाडु पुलिस से इस व्यक्ति पर तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

डीएमके नेता का वीडियो पर शहजाद पूनावाला ने जताई नाराजगी

डीएमके नेता का वीडियो सामने आने के बाद भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक्स पर लिखा अभी जो वीडियो हमारे तमिलनाडु के अध्यक्ष अन्नमलाई जी ने शेयर किया है। उसमें दिखाई देता है कि डीएमके कैसे एक महिला विरोधी मानसिकता को बढ़ाता है। डीएमके ने ऐसे व्यक्ति को प्लेटफार्म दिया है, जिसने निर्मला सीतारमण जी के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है। ये पहली बार नहीं है। ऐसी टिप्पणियां पहले भी आती रही हैं। पार्टी का विरोध करते करते महिलाओं का विरोध करना उनका चरित्र बन चुका है। इस पर कार्रवाई होना चाहिये।

 

कविनगर इनियावन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज होगी- भाजपा विधायक

शहजाद पूनावाला ने आगे कहा कि प्रियंका वाड्रा, प्रियंका चतुर्वेदी, सु्प्रिया श्रीनेत और अन्य महिला नेत्रियों को इस मुद्दे पर बयान जारी करना चाहिए। क्या जैसे वो स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर चुप्पी साधे हुई हैं, वैसे ही इस मामले पर चुप रहेंगी? कोयंबटूर दक्षिण से भाजपा विधायक वनथी श्रीनिवासन ने कहा कि डीएमके द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बारे में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने पर कविनगर इनियावन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जाएगी और उचित कार्रवाई की जाएगी।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article