India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Tamil Nadu Train Accident: तमिलनाडु में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी से टकराई पैसेंजर ट्रेन, 2 बोगियों में लगी आग

11:56 PM Oct 11, 2024 IST
Advertisement

Tamil Nadu Train Accident: तमिलनाडु में शुक्रवार देर रात बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। मैसूर से दरभंगा जा रही बागमती एक्सप्रेस तमिलनाडु के कावरापेट्टई स्टेशन के पास मालगाड़ी से टकराई। इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की आशंका है। घटना की सूचना मिलने ही रेलवे अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए है। रेलवे पुलिस के मुताबिक, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, दुर्घटनास्थल पर मेडिकल रिलीफ वैन और एनडीआरएफ की टीमें मौजूद है।

घटनास्थल पर पहुंची मेडिकल और NDRF की टीम

रेलवे बोर्ड के अधिकारी दिलीप कुमार ने कहा, 12578 बागमती एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिली है। अभी तक रेलवे की ओर से राहत एवं बचाव दल दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुका है और सभी डिब्बों से यात्रियों को निकालने का काम जारी है। 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। अभी तक हमें किसी के हताहत होने या गंभीर रूप से घायल होने की कोई सूचना नहीं मिली है। वहीं, यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रेलवे की ओऱ से चेन्नई स्टेशन से आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही है।

कब और कैसे हुआ हादसा

यह घटना रात 8:27 बजे के आसपास की है, जब एक्सप्रेस ट्रेन पोन्नेरी स्टेशन से गुजर रही थी। ट्रेन के लूप लाइन में एंट्री करते ही चालक दल को जोरदार झटका लगा। इसके बाद उसी लाइन पर खड़ी मालगाड़ी से टक्कर हो गई। दुर्घटना के कारण चेन्नई-विजयवाड़ा मार्ग पर रेल यातायात बाधित हो गया है और अधिकारी सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं। घटनास्थल पर सहायता के लिए चेन्नई सेंट्रल से एक मेडिकल रिलीफ वैन और बचाव दल भेजा गया है। दक्षिण रेलवे के महाप्रबंधक, चेन्नई डिवीजन के डिवीजनल रेलवे मैनेजर (डीआरएम) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी दुर्घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

सहायता के लिए यात्री और उनके परिजन चेन्नई डिवीजन के हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं, जो नीचे दिया हुआ है।

हेल्प लाइन नंबर 1: 04425354151
हेल्प लाइन नंबर 2: 04424354995

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते 

 

Advertisement
Next Article