India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने गजवेल से नामांकन दाखिल किया

01:59 PM Nov 09, 2023 IST
Advertisement

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने 30 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए गुरुवार को गजवेल विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया। हैदराबाद से हेलीकॉप्टर से गजवेल पहुंचने के बाद, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष अपना नामांकन दाखिल करने के लिए एकीकृत कार्यालय परिसर में गए। कागजात दाखिल करने के बाद केसीआर बीआरएस के एक प्रचार वाहन में चले गये। वह वाहन के ऊपर स्थानीय बीआरएस नेताओं के साथ खड़े हुए और उन लोगों की ओर हाथ हिलाया जो उनके स्वागत के लिए कतार में खड़े थे।

एक बार फिर वहीं से मैदान में
बीआरएस नेता, जो 2014 और 2018 में सिद्दीपेट जिले की गजवेल से चुने गए थे एक बार फिर वहीं से मैदान में हैं।वह कामारेड्डी जिले के कामारेड्डी निर्वाचन क्षेत्र से भी चुनाव लड़ रहे हैं। वह दोपहर में कामारेड्डी से नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने के बाद वह दोपहर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पहले की तरह, केसीआर ने सिद्दीपेट जिले के कोनैपल्ली में वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा की। उन्होंने 4 नवंबर को मंदिर का दौरा किया था और अपना नामांकन पत्र भगवान के चरणों में रखा। गजवेल में केसीआर का मुकाबला भाजपा के एटाला राजेंदर से होगा, जो दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं। राजेंद्र, जो 2021 में केसीआर द्वारा मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद भाजपा में शामिल हो गए थे और उपचुनाव में हुजूराबाद सीट बरकरार रखी थी, वह भी हुजूराबाद से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं।

अभी तक गजवेल से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की
कांग्रेस पार्टी ने अभी तक गजवेल से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। कामारेड्डी में, राज्य कांग्रेस प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी केसीआर से मुकाबला करेंगे। रेवंत रेड्डी भी कोडंगल से चुनाव लड़ रहे हैं, जिस निर्वाचन क्षेत्र का उन्होंने पहले प्रतिनिधित्व किया था। रेवंत को 2018 में कोडंगल से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन 2019 में वह मल्काजगिरी से लोकसभा के लिए चुने गए। केसीआर 2014 में गजवेल से तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी वंतरु प्रताप रेड्डी के खिलाफ 19,391 वोटों के अंतर से चुने गए थे। बीआरएस प्रमुख ने 2018 में 58,290 वोटों के भारी बहुमत के साथ सीट बरकरार रखी। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी फिर से प्रताप रेड्डी थे, जिन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान 2018 में कांग्रेस और टीडीपी के बीच चुनावी गठबंधन हुआ था।

Advertisement
Next Article