India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Telangana Election: बुजुर्ग और दिव्यांग Voters की सहायता कर रहे स्वयंसेवक

09:16 AM Nov 30, 2023 IST
Telengana election
Advertisement

Telangana Election:  प्रत्येक मतदान केंद्र पर तैनात स्वयंसेवक बुजुर्ग नागरिकों और दिव्यांग मतदाताओं को तेलंगाना में वोट डालने में सहायता कर रहे हैं, जहां वर्तमान में 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान चल रहा है। कामारेड्डी में एक मतदान केंद्र पर, एक वरिष्ठ नागरिक को वोट डालने में मदद की गई, जबकि जुबली हिल्स में एक मतदान केंद्र की तस्वीरों से पता चलता है कि एक व्हीलचेयर वाले मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग करने में मदद की गई।

निर्वाचन अधिकारी ने कही ये बातें

Telangana Election: इसी तरह, विशेष रूप से दिव्यांग मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सिद्दीपेट में एक मतदान केंद्र पर पहुंचे। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज ने बुधवार को कहा कि, प्रत्येक मतदान केंद्र पर विकलांग और व्हीलचेयर से चलने वाले मतदाताओं की मदद के लिए स्वयंसेवक तैनात रहेंगे। इसके अलावा, देख न सकने वाले लोगों को वोट डालने में मदद के लिए ब्रेल पोस्टर और मतपत्र भी होंगे। इसी तरह, हमने सुनने में अक्षम लोगों के लिए सांकेतिक भाषा में पोस्टर भी लगाए हैं। CEO ने कहा, हमने अपने मतदान कर्मचारियों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कर ली हैं। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे समाप्त होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article