IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

केंद्र सरकार ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक, 22 जुलाई से संसद का मानसून सत्र होगा शुरू

03:18 AM Jul 21, 2024 IST
Advertisement

संसद का मानसून सत्र 22 जुलाई को शुरू होने जा रहा है। इससे पहले सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजिजू संसद के बजट सत्र से पहले संसद के दोनों सदनों में राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ आज यानी 21 जुलाई को बैठक करेंगे।

संसदीय कार्य मंत्रालय ने 16 जुलाई को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है। सर्वदलीय बैठक 21 जुलाई (रविवार) को सुबह 11 बजे मुख्य समिति कक्ष, संसदीय सौध, दिल्ली में होगी। संसद का बजट सत्र 22 जुलाई (सोमवार) को शुरू होगा और 12 अगस्त को समाप्त होगा। बता दें, संसद के पिछले सत्र (24 जून से 3 जुलाई) की शुरुआत में नए सांसदों ने शपथ ली थी।

मानसून सत्र के दौरान ही बजट पेश किया जाना है। इसी दौरान केंद्र सरकार अपना पूर्ण बजट पेश करेगी। 23 जुलाई को केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करने वाली हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने सरकार की सिफारिश पर बजट सत्र 2024 के लिए संसद के दोनों सदनों को बुलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

वहीं दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीते संसद सत्रों की तरह इस सत्र में भी हंगामा न हो इसके लिए सरकार ने 21 जुलाई को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सत्र आरंभ होने से पहले सभी दलों के सदन के नेताओं की इस पारंपरिक बैठक में पहली बार नेता प्रतिपक्ष के रूप कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शामिल होंगे। टीएमसी का कोई भी प्रतिनिधि बैठक में शामिल नहीं होगा क्योंकि पार्टी 21 जुलाई को शहीद दिवस के रूप में मनाती है।

Advertisement
Next Article