India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Chattisgarh दंतेवाड़ा सीमा पर पुलिस के साथ जारी मुठभेड़ में नक्सलियों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 31

10:49 AM Oct 05, 2024 IST
Advertisement

Chattisgar : दंतेवाड़ा पुलिस ने बताया कि नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमा पर माड़ क्षेत्र में डीआरजी दंतेवाड़ा और एसटीएफ नारायणपुर द्वारा जारी संयुक्त अभियान में कुल 31 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं।

Highlight

डीआरजी का एक जवान घायल

सीआरपीएफ डीआरजी सुदृढीकरण दल को भी मौके पर पहले से मौजूद सुरक्षाकर्मियों की सहायता के लिए भेजा गया था।पुलिस ने बताया कि अभियान में डीआरजी का एक जवान घायल हुआ है और उसकी हालत खतरे से बाहर है।अधिकारियों के अनुसार, मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में स्वचालित हथियार बरामद किए गए हैं।

 

मुठभेड़ में अब तक कुल 31 नक्सलियों के शव बरामद

आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने बताया, "मुठभेड़ में अब तक कुल 31 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। तलाशी अभियान जारी है। सीआरपीएफ/डीआरजी के अतिरिक्त बल भेजे गए हैं। एलएमजी राइफल, एके 47 राइफल, एसएलआर राइफल, इंसास राइफल, कैलिबर 303 राइफल और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। डीआरजी का एक जवान घायल है और खतरे से बाहर है।" इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार रात छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमा पर माड़ इलाके में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बारे में बात की, छत्तीसगढ़ सीएमओ ने कहा।

कैलिबर 303 राइफल और अन्य हथियार बरामद

नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर अबूझमाड़ जंगल में सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ तब हुई जब पुलिस दल ने क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी के बारे में एक इनपुट के बाद तलाशी अभियान शुरू किया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article