IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

"ये योजनाएं मध्य प्रदेश में लोगों के जीवन में आसानी लाएंगी'' 17,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का अनावरण करने के बाद पीएम मोदी

05:52 PM Feb 29, 2024 IST
pm modi ji
Advertisement

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'विकसित भारत विकसित मध्य प्रदेश' कार्यक्रम में शामिल हुए और राज्य भर में लगभग 17,000 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

Highlights

पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश को दी 17,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात

विकसित भारत विकसित मध्य प्रदेश' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश के 30 से ज्यादा रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का काम शुरू हुआ। बीजेपी की डबल इंजन सरकार दोगुनी गति से विकास सुनिश्चित कर रही है। आज योजनाओं का अनावरण किया गया विल से मध्य प्रदेश में लोगों के जीवन में आसानी आएगी। राज्य में अधिक निवेश और रोजगार के अवसर आएंगे।"

"ये योजनाएं मध्य प्रदेश में लोगों के जीवन में आसानी लाएंगी''- पीएम मोदी

प्रधान मंत्री द्वारा आज अनावरण की गई परियोजनाएं सिंचाई, बिजली, सड़क, रेल, जल आपूर्ति, कोयला, उद्योग सहित कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों को पूरा करती हैं। प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश में साइबर तहसील परियोजना का भी शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री मोदी ने डिंडौरी जिले में हुए सड़क हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की। पीएम मोदी ने कहा "मैं डिंडोरी सड़क दुर्घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खो दिया है। सरकार उन लोगों के इलाज का ख्याल रख रही है जो घायल हैं। इस मुश्किल घड़ी में मैं मध्य प्रदेश के साथ हूं।"

लोकसभा चुनाव को लेकर क्या बोले प्रधानमंत्री मोदी ?

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा "भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के संकल्प" के साथ लड़ रही है। "हमारे लिए ये चुनाव सिर्फ तीसरी बार अपनी सरकार बनाने के लिए नहीं हैं। अपने तीसरे कार्यकाल में हम इस देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे, इसी संकल्प के साथ हम आगामी चुनाव लड़ रहे हैं। सरकार का गठन" यह हमारा अंतिम लक्ष्य नहीं है," प्रधानमंत्री ने यह भी बताया कि देश के कई राज्यों को विकसित राज्य बनने का संकल्प लिया है।

Advertisement
Next Article