India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'यह अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की चाल', कठुआ मुठभेड़ पर जम्मू ADGP का आया बयान

07:27 AM Jun 12, 2024 IST
Advertisement

कठुआ जिले के हीरानगर के सीमावर्ती इलाके में मुठभेड़ चल रही है जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है। दरअसल यहां सैदा सुखल गांव में एक घर पर आतंकवादियों ने हमला किया था। जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने बताया कि दूसरे आतंकवादी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। उन्होंने कहा, "उन्होंने नागरिकों पर भी गोलीबारी की। एक आतंकवादी मारा गया है और दूसरे की तलाश जारी है।" जम्मू एडीजीपी ने आगे कहा कि यह हमला अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की चाल लगती है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने मामले पर दिया बयान

आनंद जैन ने कहा, "अमरनाथ यात्रा नजदीक आ रही है, इसलिए यह यात्रा में खलल डालने की चाल लगती है। एक नागरिक घायल हुआ है और बंधक जैसी कोई स्थिति नहीं है।" इस बीच, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, "अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक हीरानगर सेक्टर के सैदा गांव में एक घर पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर मैं डीसी कठुआ राकेश मिन्हास के साथ लगातार ऑनलाइन संपर्क में हूं। मैं एसएसपी कठुआ श्री अनायत अली चौधरी के भी संपर्क में हूं, जो मौके पर हैं। जिस घर पर हमला हुआ, उसका मालिक भी मोबाइल फोन पर संपर्क में है। एक संयुक्त पुलिस और अर्धसैनिक अभियान चल रहा है। अब तक एक आतंकवादी को मार गिराया गया है। मैं और मेरा कार्यालय लगातार संपर्क में हैं और घटनाक्रम पर कड़ी नजर रख रहे हैं।"

आतंकवादियों ने कुछ घरों से मांगा था पानी

इससे पहले, मंगलवार देर शाम कठुआ के हीरानगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कूटा मोड के पास सैदा सुखल गांव में गोलियों की आवाज सुनाई देने के बाद, स्टेशन हाउस ऑफिसर हीरानगर और उप-विभागीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस के अनुसार, आतंकवादियों ने कुछ घरों से पानी मांगा था, जिस पर ग्रामीणों को शक हुआ और उन्होंने दरवाजे बंद कर दिए। आतंकवादियों ने घबराकर हवा में और पास से गुजर रहे ग्रामीणों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। पुलिस ने बताया कि पुलिस दल पर ग्रेनेड फेंकते समय एक आतंकवादी मारा गया, जबकि दूसरे आतंकवादी की तलाश जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article