IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले तीन मंत्री को किया गया सस्पेंड

09:24 PM Jan 07, 2024 IST
Advertisement

मालदीव सरकार ने रविवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणियों करने वाले मंत्रियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की। एटोल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद मुइज्जू सरकार ने मरियम शिउना मालशा और हसन जिहान को सस्पेंड कर दिया। पीएम मोदी की हालिया लक्षद्वीप यात्रा के बाद मालदीव की युवा अधिकारिता उपमंत्री मरियम शिउना ने उनको लेकर अपमानजनत बयान दिया। एटोल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद मुइज्जू सरकार ने मरियम शिउना, मालशा और हसन जिहान को सस्पेंड कर दिया। दरअसल, मालदीव में ही इन मंत्रियों का विरोध होने लगा और पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने भी मरियम शिउना के बयान की निंदा की।

Highlights  

 

मालदीव के मंत्री ने सस्पेंशन वाली सूचना को नकारा

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मालदीव के मंत्री हसन जिहान ने तीन मंत्रियों को सस्पेंड किए जाने वाली स्थानीय रिपोर्ट्स का खंडन किया और उसे फेक न्यूज बताया।वहीं, रिपोर्ट में एक शीर्ष सरकारी सूत्र का हवाला देते हुए बताया गया कि तीन मंत्रियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

क्या है पूरा मामला?

पीएम मोदी की हालिया लक्षद्वीप यात्रा के बाद मालदीव की युवा अधिकारिता उपमंत्री मरियम शिउना ने उनको लेकर अपमानजनत बयान दिया। हालांकि, बाद में उन्होंने अपना पोस्ट हटा लिया था, लेकिन मरियम शिउना की पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी को लेकर मालदीव में ही सवाल खड़े होने लगे और मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि मालदीव सरकार ने मंत्री मरियम शिउना के बयान से कन्नी काट ली।पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के बाद सोशल मीडिया पर लक्षद्वीप और मालदीव को लेकर चर्चा छिड़ गई और यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रिया देने लगे। इसके बाद मरियम शिउना का अपमानजनक बयान सामने आया। हालांकि, भारत ने मालदीव सरकार के समक्ष इस पर आपत्ति दर्ज की।

मालदीव सरकार ने कन्नी काटी

मंत्री शिउना के बयान को लेकर मचे बवाल के बीच मालदीव सरकार की सफाई सामने आई। मालदीव सरकार ने एक बयान जारी कर मरियम शिउना के बयान से किनारा कर लिया और कहा कि बयान को उनकी व्यक्तिगत टिप्पणी करार दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article