India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Tirupati Temple: प्रसाद विवाद मामले में आरोप के बाद अमूल ने दर्ज करायी शिकायत

03:51 PM Sep 21, 2024 IST
Advertisement

Tirupati Temple: तिरुपति बालाजी मंदिर प्रसाद विवाद में देश की प्रसिद्ध डेयरी कंपनी ने मंदिर को मिलावटी घी की आपूर्ति करने से संबंधित झूठी खबरों के प्रसार के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गई है। इसकी शिकायत अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच को की गई है।

Highlights

अमूल कंपनी ने प्रसाद विवाद मामले में आरोप के बाद दर्ज करायी शिकायत

गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के एमडी जयेन मेहता ने विवाद मामले में अमूल(Amul) कंपनी पर लगे आरोप पर कहा किआंध्र प्रदेश में तिरुपति देवस्थानम में घी में कई तरह की मिलावट पाई गई। वो घी अमूल का है, ऐसा कुछ लोगों ने दुष्प्रचार शुरू किया। जिसे रोकने के लिए हमने अहमदाबाद के साइबर क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज कराई है, क्यूंकि ये मामला अमूल के साथ जुड़े होने छत्तीस लाख परिवारों के लिए बड़ा गंभीर है।

एक्स पोस्ट के माध्यम से काफी दुष्प्रचार हो रहा- जयेन मेहता

एमडी जयेन मेहता ने आगे कहा कि हम बताना चाहते हैं की अमूल ने कभी भी वहां पर घी सप्लाई नहीं किया है और अमूल के जो प्रोडक्ट हैं, वो अच्छे गुणवत्ता के हैं, सबसे उच्च मानक से वो पास होते हैं और हम अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को ये भरोसा दिलाना चाहते है। उन्होंने आगे कहा कि, एक्स पोस्ट के माध्यम से काफी सारा दुष्प्रचार हो रहा था, जिसके बाद हमने ये स्पष्टीकरण जारी किया है कि अमूल ने कभी भी वहां पर घी का सप्लाई नहीं किया है। लोगों को इस गलत जानकारी और दुष्प्रचार से दूर रहने की हम लोग अपील करते हैं।

हमने कभी भी टीटीडी को अमूल घी की आपूर्ति नहीं की- Amul

इससे पहले अमूल कंपनी ने बयान जारी अपना रुख साफ किया था। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पुष्टि की है कि उन्होंने कभी भी तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) को घी की आपूर्ति नहीं की है। अमूल ने एक्स पोस्ट में कहा, यह कुछ सोशल मीडिया पोस्ट के संदर्भ में है जिसमें उल्लेख किया गया था कि अमूल घी तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) को आपूर्ति की जा रही थी। हम सूचित करना चाहते हैं कि हमने कभी भी टीटीडी को अमूल घी की आपूर्ति नहीं की है।

गलत सूचना अभियान को रोकने के लिए जारी की पोस्ट

पोस्ट में आगे कहा गया कि, हम यह भी स्पष्ट करना चाहेंगे कि अमूल घी हमारे अत्याधुनिक उत्पादन सुविधाओं में दूध से बनाया जाता है जो आईएसओ प्रमाणित हैं। अमूल घी उच्च गुणवत्ता वाले शुद्ध दूध वसा से बनाया जाता है। हमारी डेयरियों में प्राप्त दूध 'एफएसएसएआई' द्वारा तय निर्देशानुसार जांच की सख्त प्रक्रिया से गुजरता है। अमूल घी पचास से अधिक वर्षों से भारत का सबसे भरोसेमंद घी ब्रांड रहा है और भारतीय घरों का एक अभिन्न अंग बना हुआ है। यह पोस्ट अमूल के खिलाफ इस गलत सूचना अभियान को रोकने के लिए जारी की जा रही है। किसी भी प्रश्न के मामले में, कृपया हमारे टोल-फ्री नंबर 1800 258 3333 पर कॉल करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article