India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

तिरुवल्लूर में भारी बारिश के कारण मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना के बाद राहत कार्य बाधित

11:27 AM Oct 12, 2024 IST
Advertisement

Tiruvallur Train Accident: मैसूर से बिहार के दरभंगा जा रही बागमती एक्सप्रेस चेन्नई के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई जिसके बाद ट्रेन में आग लग गई। यह घटना कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन के पास हुई।

ट्रेन दुर्घटना के बाद राहत कार्य बाधित

शनिवार को भारी बारिश ने कावरपेट्टई स्टेशन दुर्घटना स्थल पर बचाव प्रयासों में बाधा डाली, जहां मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस कल शाम एक स्थिर मालगाड़ी से टकरा गई थी। इस दुर्घटना के कारण एक्सप्रेस ट्रेन के 12-13 डिब्बे पटरी से उतर गए और कम से कम 19 यात्री घायल हो गए। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, रेलवे ट्रैक को बहाल करने में लगभग 16 घंटे लगेंगे। बचाव अभियान जोरों पर था, लेकिन अचानक हुई बारिश ने बहाली के काम को प्रभावित किया।

हेल्प डेस्क सुविधाओं की घोषणा

यह घटना शुक्रवार को रात करीब 8:30 बजे दक्षिण रेलवे के चेन्नई डिवीजन के तहत पोन्नेरी और कावरपेट्टई रेलवे स्टेशनों के बीच चेन्नई-गुदुर सेक्शन पर हुई। दक्षिण रेलवे ने ट्रेन दुर्घटना के कारण पीड़ित यात्रियों को सहायता प्रदान करने के लिए हेल्प डेस्क सुविधाओं की घोषणा की।

इस हादस में 19 लोग घायल

दक्षिणी रेलवे ने ट्वीट किया, "12578 मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस के यात्रियों की सहायता के लिए डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है।" तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि वे बचाव कार्यों की लगातार निगरानी कर रहे हैं और घायल यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया है।

यात्रियों को भोजन और पानी उपलब्ध कराया

इस घटना में कम से कम 19 यात्री घायल हो गए, जिनमें से गंभीर रूप से घायलों को चेन्नई के सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने आगे कहा कि अल्पसंख्यक मंत्री एसएम नासर और अन्य अधिकारियों को दुर्घटना स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है। तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन शुक्रवार को दुर्घटना स्थल पर पहुंचे और चेन्नई के सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में यात्रियों से मिले। इस बीच, मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस के फंसे हुए यात्रियों को लेकर विशेष ट्रेन शनिवार सुबह डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से अपनी आगे की यात्रा जारी रखने के लिए रवाना हुई। ट्रेन सुबह करीब 04.45 बजे स्टेशन से रवाना हुई। अधिकारियों ने बताया कि फंसे हुए यात्रियों को प्रतीक्षा के दौरान भोजन और पानी उपलब्ध कराया गया। चेन्नई डिवीजन के पोन्नेरी-कवरप्पेट्टई रेलवे स्टेशनों (चेन्नई से 46 किमी) के बीच चेन्नई-गुड्डूर सेक्शन से नवीनतम ड्रोन दृश्यों में बड़े पैमाने पर नुकसान दिखाया गया है, जहां कल शाम ट्रेन संख्या 12578 मैसूरु-दरभंगा एक्सप्रेस की एक मालगाड़ी से पीछे से टक्कर हो गई थी।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते 

Advertisement
Next Article