IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बंगाल उपचुनाव में चारों विधानसभा सीटों पर TMC आगे, वोटों की गिनती जारी

12:18 PM Jul 13, 2024 IST
Advertisement

बंगाल उपचुनाव: पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे। चारों सीटों पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार जीत की ओर बढ़ रहे हैं। लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा के लिए ये दूसरा बड़ा झटका है। नादिया जिले के राणाघाट-दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ. मुकुट मणि अधिकारी भाजपा उम्मीदवार मनोज कुमार विश्वास से 26,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

TMC उम्मीदवार मधुपर्णा 20,000 मतों से आगे



उत्तर 24 परगना जिले के बागदा विधानसभा क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार मधुपर्णा ठाकुर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और भाजपा उम्मीदवार बिनय कुमार विश्वास से 20,000 से अधिक मतों से आगे चल रही हैं। उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार कृष्णा कल्याणी ने भाजपा उम्मीदवार मानस कुमार घोष पर 46,000 से अधिक मतों की बढ़त हासिल कर ली है।

TMC उम्मीदवार सुप्ति 23,000 वोट से आगे



इन तीनों विधानसभा क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा काफी आगे थी। कोलकाता के मानिकतला में तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार सुप्ति पांडे वहां से भाजपा उम्मीदवार कल्याण चौबे से करीब 23,000 वोटों से आगे चल रही हैं। 2021 के राज्य विधानसभा चुनाव और हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में तृणमूल ही यहां से आगे थी। इन सभी निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस-वाम मोर्चा के उम्मीदवारों की जमानत जब्त होना लगभग तय है। पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को शुरू हो गई है। जिन चार विधानसभा सीटों के लिए मतगणना हो रही है, उनमें उत्तर दिनाजपुर जिले में रायगंज, उत्तर 24 परगना जिले में बागदा, नादिया जिले में राणाघाट-दक्षिण और कोलकाता में मानिकतला शामिल है। शुरूआती रुझानों में विधानसभावार नतीजों के अनुसार भाजपा रायगंज, बागदा और राणाघाट-दक्षिण में आगे, जबकि तृणमूल कांग्रेस मानिकतला में मामूली रूप से आगे थी। रायगंज, राणाघाट-दक्षिण और मानिकतला में जहां तृणमूल कांग्रेस, भाजपा और कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है, वहीं बागदा में चतुर्भुज मुकाबला है, जहां कांग्रेस और ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक दोनों ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। मतगणना केंद्रों को तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में रखा गया है। सबसे भीतरी स्तर पर केवल केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवान तैनात हैं। राणाघाट-दक्षिण में 11 राउंड, मानिकतला में 20 राउंड, रायगंज में 10 राउंड और बागदा में 13 राउंड मतगणना होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article