India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

TOP 20 NEWS 12 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

02:16 PM Aug 12, 2019 IST
Advertisement
1.कश्मीर में शांतिपूर्ण रही ईद-उल-अजहा की नमाज, किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं : पुलिस
कश्मीर घाटी में सोमवार की सुबह मस्जिदों में ईद-उल-अजहा की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई, लेकिन कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगे होने के कारण सड़कों से त्योहार की रौनक गायब रही। 
 …read more
2. केरल : वायनाड में राहुल गांधी ने बाढ़ पीड़ितों से की मुलाकात, मदद का दिया आश्वासन
वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बाढ़ से प्रभावित लोगों को सभी प्रकार की मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। राहुल गांधी ने सोमवार को थिरुवमपदी में एक राहत शिविर को संबोधित करते हुए कहा, ‘संकट की इस घड़ी में हम सभी आपके साथ हैं।
 …read more
3. विशाखापट्टनम : कोस्टल जगुआर में आग लगने से समुद्र में कूदे 29 क्रू मेंबर, एक लापता
आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में कोस्टल जगुआर जहाज में भी भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद जहाज पर सवार सभी क्रू मेंबर समुद्र में खुद गए जिसमें से 28 को बचा लिया गया है। वहीं एक लापता है। हालांकि जहाज में किस कारण आग लगी इसका पता नहीं चल सका है। 
 …read more
4. PM मोदी ने ट्वीट कर आज रात लोगों को ‘Man vs Wild’ देखने के लिए किया आमंत्रित
‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ श्रृंखला की ताजा कड़ी प्रसारित होने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन पर प्रकाश डालने का इससे बेहतर रास्ता नहीं हो सकता है। इस श्रृंखला की कड़ी में प्रधानमंत्री कार्यक्रम के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ नजर आयेंगे।
 …read more
5. भारत-पाकिस्तान सीमा पर बकरीद के मौके पर नहीं हुआ मिठाइयों का आदान-प्रदान
भारत और पाकिस्तान के बीच अंतराष्ट्रीय सीमा पर सोमवार को ईद-उल-अज़हा के मौके पर सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच मिठाइयों का पारंपरिक आदान-प्रदान नहीं हुआ।
 …read more
6. जियो की मुफ्त फोन कॉल के साथ ब्रॉडबैंड सेवा ‘Jio Fiber’ 5 सितंबर से देशभर में होगी उपलब्ध
रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी ने सोमवार को रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा ‘जियो गीगा फाइबर’ को पांच सितंबर से देशभर में शुरू करने की घोषणा की। इसके साथ कंपनी न्यूनतम 100 एमबीपीएस की इंटरनेट गति, आजीवन मुफ्त फोन कॉल, मुफ्त एचडी टीवी और डिश उपलब्ध कराएगी।
 …read more
7. केरल बाढ़: राहुल गांधी ने की लोगों से राहत सामग्री दान करने की अपील
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को लोगों से अपील की कि वे उनके ससंदीय क्षेत्र वायनाड में बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री मुहैया कराएं। वायनाड दौर पर पहुंचे राहुल ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लोगों से अपील करते हुए लिखा, “मेरा संसदीय क्षेत्र वायनाड बाढ़ से तबाह हो गया है, हजारों लोग बेघर हो गए हैं और उन्हें राहत शिविरों में पहुंचाया गया है।”
 …read more
8. सावधान: आगामी कुछ दिनों में दिल्ली के इन रास्तों पर जाने से बचें
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले भव्य समारोह की तैयारियों से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जन-सुविधा के मद्देनजर एक ट्रैफिक-एडवाइजरी जारी की है। इसमें बताया गया है कि समारोह से पहले फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान शहर की यातायात व्यवस्था को कैसे सुचारू बनाकर रखा जाएगा। 
 …read more
9. बकरीद पर आजम खान ने रामपुरवासियों को लिखा भावुक पत्र, कही ये बातें
समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता व रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। वह कई दिनों से रामपुर से दूरी बनाएं हुए हैं। बकरीद के मौके पर भी उनके आज यहां पहुंचने की उम्मीद कम है। इसीलिए उन्होंने शहर के लोगों को भावुकता भरा पत्र लिखा है।
 …read more
10. कर्नाटक: येदियुरप्पा ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति 4 से 6 दिन में सामान्य होने की जताई उम्मीद
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को उम्मीद जताई कि राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति चार से छह दिनों में सामान्य हो जाएगी क्योंकि वर्षा में कमी आई है। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने इसके साथ ही यह भी विश्वास जताया कि केंद्र धनराशि जारी करके राहत उपायों में सहयोग करेगा। 
 …read more
11. ममता बनर्जी ने युवाओं से कहा-बढ़ती बेरोजगारी को लेकर उठाओ सवाल
देश में 45 साल में बेरोजगारी दर सबसे अधिक होने को लेकर केन्द्र पर निशाना साधने के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने युवकों से बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सवाल उठाने को कहा। बनर्जी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवाओं को आश्वासन दिया कि वह उनका साथ देंगी। 
 …read more
12. जम्मू-कश्मीर अनुच्छेद 370 से अलगाववाद और आतंकवाद को बढ़ावा मिलता था : जावडेकर
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के निर्णय को जम्मू-कश्मीर की जनता के लिए न्यायोचित बताते हुए कहा कि इस अनुच्छेद के कारण जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़वा मिलता था।
 …read more
13. कश्मीर के लोग अपने ही घरों में कैद : सीताराम येचुरी
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने सोमवार को आरोप लगाया कि कश्मीर के लोगों को उनके ही घरों में कैद किया गया है। साथ ही उन्होंने सरकार को आगाह किया कि जम्मू कश्मीर के दर्जे में बदलाव का असर विशेष दर्जा प्राप्त अन्य राज्यों में महसूस किया जाएगा। 
 …read more
14. मुकेश अंबानी बोले- अगले 18 माह के भीतर ऋण मुक्त कंपनी होगी रिलायंस
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को कंपनी को 18 माह के भीतर ऋण मुक्त करने की योजना पेश की। इसके तहत कंपनी अपने तेल एवं रसायन कारोबार में सऊदी अरामको और ईंधन खुदरा कारोबार में ब्रिटेन की बीपी को हिस्सेदारी बिक्री कर धन जुटाएगी।
 …read more
15. दुर्गा पूजा समितियों के जरिए अपने काले धन को सफेद कर रहे हैं तृणमूल नेता : भाजपा
पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा समितियों को आयकर नोटिस जारी होने पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा की गई आलोचना पर भाजपा ने सोमवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का एक तबका चिटफंड घोटाले से अर्जित धन को पूजा समितियों के जरिए सफेद बनाने के काम में लगा है। 
 …read more
16. अमेरिकी हस्तक्षेप खाड़ी से संबंधित मुद्दों को और जटिल कर रहा : ईरान
ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि खाड़ी क्षेत्र में अमेरिका सहित कुछ अतिरिक्त-क्षेत्रीय देशों का हस्तक्षेप समस्याओं को केवल और अधिक जटिल बना रहा है। सूत्र के मुताबिक, रविवार को कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के साथ टेलीफोन पर बातचीत में रूहानी ने कहा कि अमेरिका सहित कुछ अतिरिक्त-क्षेत्रीय देश दुनिया को यह विश्वास दिलाने की कोशिश कर रहे हैं कि खाड़ी क्षेत्र असुरक्षित है।
 …read more
17. बौखलाए पाकिस्तान की नई चाल, लद्दाख के पास तैनात किया फाइटर प्लेन
मोदी सरकार द्वारा हटाए गए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के बाद से पाकिस्तान को दिन पर दिन काफी परेशान हो रहा है। कुछ दिन से पाकिस्तान इस तरह के निर्णय ले रहा हैं, जो उसकी बौखलाहट की ओर इशारा करती हैं।
 …read more
18. IND vs WI: वनडे क्रिकेट में विराट कोहली ने तोड़े कई रिकॉर्ड्स, गांगुली-रोहित को भी पछाड़ा
बीते रविवार भारत और वेस्टइंडीज के बीच में वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया जिसे भारत ने 59 रनों से जीत लिया और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शतकीय पारी खेलते हुए कई रिकॉर्डस अपने नाम किए हैं।
 …read more
19. ईद-उल-अजहा के ख़ास मौके पर गंभीर से लेकर सानिया मिर्जा तक इन खिलाड़ियों ने दी बधाई
पूरे देश में ईद-उल-अजहा यानी बकरीद मनाई जा रही है। खेल जगत के कई दिग्गजों ने इस खास मौके पर देशवासियों को बधाई दी है। जम्मू-कश्मीर में बकरीद के खास मौके पर केंद्र सरकार ने लोगों के लिए इंतजाम किए हैं। 
 …read more
20. WWE SummerSlam 2019 – ब्रॉक लैसनर को ढेर कर सैथ रॉलिंस ने जीता WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप का टाइटल
WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस ने रविवार को कनाडा के टोरंटो में समर स्लैम में एक शानदार मैच में ब्रॉक लैसनर को हराते हुए WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया है।
 …read more
Advertisement
Next Article