India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Tractor Tiranga Yatra: मुजफ्फरनगर में किसान यूनियन की ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा, राकेश टिकैत ने की अगुवाई

06:29 PM Aug 09, 2024 IST
Advertisement

Tractor Tiranga Yatra: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में भारतीय किसान यूनियन ने किसान क्रांति दिवस मनाते हुए मुजफ्फरनगर में किसान यूनियन की ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा, राकेश टिकैत ने अगुवाई की।

Highlights

मुजफ्फरनगर में किसान यूनियन की Tractor Tiranga Yatra

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में भारतीय किसान यूनियन ने किसान क्रांति दिवस मनाते हुए ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा(Tractor Tiranga Yatra) निकाली। इस यात्रा की अगुवाई भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने की। सैकड़ों किसानों ने अपने ट्रैक्टरों के साथ मुजफ्फरनगर शहर में इस तिरंगा यात्रा में हिस्सा लिया।

किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर निकाली गई है यात्रा- राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने इस अवसर पर कहा, आज किसान क्रांति दिवस है और इसे राष्ट्रीय किसान क्रांति दिवस घोषित किया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि 9 अगस्त 1942 को अंग्रेजों के खिलाफ भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया गया था, और इसी भावना को जीवित रखते हुए किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर यह तिरंगा यात्रा निकाली गई है। किसानों की मांगों में एमएसपी बिल, बिजली संशोधन कानून, गन्ना मूल्य और समय पर भुगतान सहित कई मुद्दे शामिल हैं। टिकैत ने इसे एक प्रकार का मुक्ति अभियान बताया और जोर दिया कि यह सरकार के खिलाफ एक महत्वपूर्ण अभियान है, जिसमें हम सरकार से मुक्ति की मांग कर रहे हैं।

'बांग्लादेश में हिंदुओं के लिए हिंदूवादी संगठन को निकालनी चाहिए यात्रा'

विनेश फोगाट के सवाल पर टिकैत ने कहा कि, वह देश की बेटी हैं, और उन्होंने देश के किसानों और आम लोगों की दुआओं से जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट को मुजफ्फरनगर की धरती पर सम्मानित किया जाएगा। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के संदर्भ में टिकैत ने कहा कि, जो हिंदूवादी संगठन यहां आवाज उठा रहे हैं, उन्हें कम से कम बॉर्डर तक यात्रा निकालनी चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि सरकार को इस मामले पर ठोस कदम उठाने चाहिए और एक कावड़ यात्रा बांग्लादेश के हिंदुओं के समर्थन में भी निकालनी चाहिए, जो यहां से बांग्लादेश तक जानी चाहिए।

(Input From IANS)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article