India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Train Accident: दुर्घटना के बाद कंचनजंघा एक्सप्रेस का काम पूरा, कोलकाता के सियालदह स्टेशन पहुंची

08:41 AM Jun 18, 2024 IST
Advertisement

Train Accident: सोमवार को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में एक मालगाड़ी के कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराने से कम से कम 8 यात्रियों की मौत हो गई थी और 25 से अधिक लोग घायल हो गए थे। अब कंचनजंगा एक्सप्रेस में मरम्मत का काम पूरा हो चुका है जिसके बाद गाड़ी मंगलवार की सुबह अपने गंतव्य स्टेशन कोलकाता के सियालदह पहुंची। यह दुर्घटना सोमवार को दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में हुई। इस दुर्घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 25 से अधिक लोग घायल हो गए।

यात्रियों ने जताया दुख

जब ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई उस समय उसमें मौजूद एक यात्री ने इस दुखद घटना को याद करते हुए चिंता और डर व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "जब यह दुर्घटना हुई, तब मैं S7 में थी। इस दुर्घटना के बाद हम बहुत डरे हुए हैं। मेरे माता-पिता भी चिंतित हैं।" अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों की जांच के लिए स्टेशन पर डॉक्टरों की एक टीम, एम्बुलेंस, भोजन और आपातकालीन बिस्तरों की व्यवस्था की गई थी। पूर्वी रेलवे के CPRO कौशिक मित्रा ने कहा, "हमने 10 से ज़्यादा बेड का भी इंतज़ाम किया है।"

अधिकारियों ने बताई ये वजह

 

उन्होंने यह भी कहा कि पहली नज़र में ऐसा लगता है कि मालगाड़ी के ड्राइवर ने सिग्नल को ओवरशूट किया। सियालदह डिवीज़नल रेलवे मैनेजर (DRM) दीपक निगम ने कहा कि एक्सप्रेस ट्रेन से आने वाले यात्रियों को गाइड करने के लिए इंतज़ाम किए गए हैं। DRM दीपक निगम ने कहा, "हमने यात्रियों से उनकी स्थिति के बारे में पूछा है। डॉक्टर की टीम और RPF की टीम भी मौके पर है। हमारे पास एंबुलेंस भी स्टैंडबाय पर हैं, अगर ज़रूरत पड़ी तो हम उनका इस्तेमाल करेंगे। यात्रियों को गाइड करने के लिए मेडिकल बूथ भी मौजूद हैं।"

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article