India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Tripura: अगरतला रेलवे स्टेशन पर पकड़े गए 11 बांग्लादेशी, अवैध रूप से भारत में प्रवेश

07:42 AM Jun 30, 2024 IST
Advertisement

Tripura: शनिवार को देर शाम एक अभियान में, अधिकारियों ने अगरतला रेलवे स्टेशन से ग्यारह बांग्लादेशी नागरिकों (5 महिलाएं और 6 पुरुष) को पकड़ा। उन्हें अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने का प्रयास करते हुए पकड़ा गया, कथित तौर पर वे ट्रेन के माध्यम से बेंगलुरु, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता और ओडिशा सहित विभिन्न शहरों की यात्रा करने के इरादे से थे।

Highlights

11 बांग्लादेशी पकड़े गए

अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में अगरतला रेलवे स्टेशन पर 11 बांग्लादेशी पकड़े गए।इन व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उन्हें रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

अवैध तरीके भारत में कर रहे थे प्रवेश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रभारी अधिकारी तपस दास ने कहा, "अगरतला जीआरपी (सरकारी रेलवे पुलिस) ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है और आरोपियों को कल अदालत में पेश किया जाएगा।" बांग्लादेश-भारत सीमा पर अवैध आव्रजन के चल रहे मुद्दों के बाद इस घटना ने ध्यान आकर्षित किया है, जिससे अधिकारियों की सतर्कता बढ़ गई है। इससे पहले, बुधवार को, यह बताया गया था कि चार बांग्लादेशी महिलाओं और एक भारतीय नागरिक को अगरतला रेलवे स्टेशन पर अहमदाबाद और पुणे जाने वाली ट्रेनों में सवार होने से ठीक पहले गिरफ्तार किया गया था।

मामसे की जांच में जुटि पुलिस



गिरफ्तारियां अगरतला स्टेशन पर सरकारी रेलवे पुलिस (GRP) द्वारा की गईं। हिरासत में लिए गए बांग्लादेशी व्यक्तियों ने कथित तौर पर बांग्लादेश से अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था। जांच में पता चला कि कुछ बांग्लादेशी नागरिक अहमदाबाद जाने की योजना बना रहे थे, जबकि अन्य ट्रेन से पुणे जाने की योजना बना रहे थे। माना जाता है कि त्रिपुरा के सिपाहीजाला निवासी मोहम्मद काशेम मिया इन व्यक्तियों के भारत में अवैध प्रवेश और यात्रा में मदद करने वाले सूत्रधार थे। जीआरपी ने अगरतला पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है और आरोपी को कल महामहिम की अदालत में पेश किया जाएगा।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article