IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Trump Attack : ट्रंप की रैली में गोलीबारी की घटना के बाद राहुल का आया रिएक्शन, कहा- 'इस कृत्यों की कड़ी निंदा की जानी चाहिए'

01:17 PM Jul 14, 2024 IST
Advertisement

Trump Attack : कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने पेंसिल्वेनिया के बटलर में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली के दौरान हुई गोलीबारी की घटना की निंदा की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और ट्रंप घायल हो गए। गांधी ने कहा कि वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर हत्या के प्रयास से 'बहुत चिंतित' हैं और उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह के कृत्यों की कड़ी निंदा की जानी चाहिए।

Highlight : 

ट्रंप की रैली में गोलीबारी

रविवार को एक्स पर कांग्रेस सांसद ने लिखा, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हत्या के प्रयास से मैं बहुत चिंतित हूं। इस तरह के कृत्यों की कड़ी निंदा की जानी चाहिए। राहुल गांधी ने ट्रंप के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा, उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

शूटर ने मंच की ओर कई गोलियां चलाईं

रिपोर्ट के अनुसार, एक दर्शक की गोली लगने से मौत हो गई। यूएस सीक्रेट सर्विस ने कहा कि एक संदिग्ध शूटर ने 13 जुलाई को शाम 6:15 बजे बटलर में ट्रंप की अभियान रैली के दौरान रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से मंच की ओर कई गोलियां चलाईं। अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के कर्मियों ने हमलावर को मार गिराया, जो अब मर चुका है। बयान के अनुसार, एक दर्शक मारा गया, दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया, तथा घटना की जांच की जा रही है।


इससे पहले नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना की निंदा की

इससे पहले आज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना की निंदा की, तथा कहा कि वह अपने मित्र डोनाल्ड ट्रंप के लिए बहुत चिंतित हैं। एक्स पर प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, मेरे मित्र, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बहुत चिंतित हूं। घटना की कड़ी निंदा करता हूं। राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री ने पेंसिल्वेनिया रैली के दौरान हुई जनहानि पर भी शोक व्यक्त किया, तथा कहा, हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार, घायलों तथा अमेरिकी लोगों के साथ हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article