India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'सेना का राजनीतिकरण करने की कोशिश खतरनाक कदम', कांग्रेस ने की केंद्र की आलोचना

01:53 PM Oct 16, 2023 IST
Advertisement

कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि केंद्र अपने प्रचार के लिए सेना का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा है जो एक बहुत ही खतरनाक कदम है और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से सरकार को इसे तुरंत रोकने का निर्देश देने का आग्रह किया। X पर एक पोस्ट में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ''भारतीय सेना पूरे देश की सेना है और हमें गर्व है कि हमारी बहादुर सेना कभी भी देश की आंतरिक राजनीति का हिस्सा नहीं बनी।''

रमेश ने कहा कि साढ़े नौ साल की सरकार में महंगाई, बेरोजगारी और हर मोर्चे पर विफलता झेलने के बाद अब मोदी सरकार सेना से अपनी राजनीतिक पब्लिसिटी पाने की बेहद घटिया कोशिश कर रही है। राज्यसभा सांसद ने कहा, ''सेना का राजनीतिकरण करने का यह प्रयास बहुत खतरनाक कदम है।'' रमेश ने कहा, हम भारतीय सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी से इस मामले में हस्तक्षेप करने और मोदी सरकार को इस गलत कदम को तुरंत वापस लेने का निर्देश देने का अनुरोध करते हैं।

उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक समाचार रिपोर्ट संलग्न की, जिसमें कहा गया कि सेना से सरकार की योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए कहा जा रहा है। अग्निपथ योजना, ओआरओपी और हालिया विकलांगता पेंशन योजना को लेकर सरकार की आलोचना करने वाली कांग्रेस को इस कदम से सरकार पर निशाना साधने के लिए नया हथियार मिल गया है।

 

 

Advertisement
Next Article