India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘हत्या पूरी तरह से योजनाबद्ध थी’ उदयपुर चाकू हमले के पीड़ित के पिता

11:57 AM Aug 20, 2024 IST
Advertisement

Udaipur: उदयपुर चाकू हमले के पीड़ित का अंतिम संस्कार मंगलवार को किया गया। किसी भी तरह की कानून-व्यवस्था की गड़बड़ी से बचने के लिए जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

हत्या पूरी तरह से योजनाबद्ध थी

उदयपुर में कक्षा 10 के छात्र की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए राजस्थान के भाजपा विधायक ताराचंद जैन ने मंगलवार को सभी से जिले में कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। ​​भाजपा विधायक ने पीड़ित के परिवार को पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया। "मैं सभी से कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने की अपील करता हूं। परिवार की कुछ मांगें हैं, जिन पर प्रशासन पहले ही सहमत हो चुका है। सबसे पहले, जब तक कोई संभावित खतरा नहीं है, तब तक परिवार को पूरी सुरक्षा दी जाएगी। मामला फास्ट-ट्रैक कोर्ट में चलेगा।

परिवार को 51 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा

परिवार को 51 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा," जैन ने कहा। पीड़ित के पिता ने अपराधी के लिए कड़ी सजा की मांग की। "मुझे न्याय चाहिए। मेरा बेटा चला गया। दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। हम बेहद दुखी हैं। मैं उसकी वजह से जी रहा था। हत्या पूरी तरह से योजनाबद्ध थी।" पीड़ित के परिजनों के लिए न्याय की मांग कर रहे समुदाय के एक सदस्य ने कहा, "हत्या की योजना पहले से बनाई गई थी। हत्यारे को किशोर नियमों के अनुसार सजा नहीं मिलनी चाहिए।

मुआवजे के रूप में 2 करोड़ की मांग की थी

ये नियम अब पुराने हो चुके हैं। हत्या क्रूर थी। पीड़ित के पिता वास्तव में निर्दोष हैं। हमने मुआवजे के रूप में 2 करोड़ की मांग की थी, लेकिन सरकार ने 51 लाख दिए हैं। हम मांग करते हैं कि स्कूल प्रशासन को तुरंत निलंबित किया जाए।" इस बीच, राजस्थान कांग्रेस ने एक घटना की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया, जिसमें उदयपुर में कक्षा 10 के एक छात्र की सोमवार को मौत हो गई, 16 अगस्त को उसके सहपाठी द्वारा चाकू घोंपने के तीन दिन बाद। कांग्रेस सांसद भजनलाल जाटव, उदयपुर कांग्रेस नेता ताराचंद मीना, पूर्व मंत्री उदय लाल अंजना और रामपाल जाट को समिति में शामिल किया गया है, जो मृतक के परिजनों से भी मुलाकात करेगी। इससे पहले, घटना के विरोध में कुछ संगठनों ने कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया और दुकानों में तोड़फोड़ की। शुक्रवार को, उदयपुर जिला प्रशासन ने स्कूल की घटना के बाद सांप्रदायिक हिंसा के बाद राजस्थान के उदयपुर में प्रतिबंध लगा दिए और 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दीं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article