India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह के पिता Uday Pratap Singh को प्रशासन ने किया नजरबंद

08:35 PM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

Uday Pratap Singh: जिला प्रशासन ने मोहर्रम का जुलूस शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के अध्यक्ष और कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ 'राजा भैया' के पिता उदय प्रताप सिंह को सोमवार को करीब तीन दिन के लिए उनके घर में नजरबंद कर दिया।

Highlights:

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रशासन ने उनके करीब एक दर्जन समर्थकों को भी बुधवार रात नौ बजे तक के लिए नजरबंद किया है। मोहर्रम का जुलूस बुधवार को निकाला जाएगा।

बंदर की बरसी को लेकर भंडारा आयोजित करना चाह रहे थे Uday Pratap Singh

कुंडा के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अजीत सिंह ने बताया कि राजा उदय प्रताप सिंह अपने समर्थकों के साथ शेखपुर आशिक कुंडा में ‘आशूरा’ (मोहर्रम के महीने की 10 तारीख) को निकाले जाने वाले ताजिए के जुलूस के रास्ते में एक बंदर की बरसी को लेकर भंडारा आयोजित करना चाह रहे थे। इस बंदर की करीब 10 साल पहले मौत हो गई थी।

भदरी कोठी में नोटिस किया गया चस्पा

सीओ ने बताया कि इस कारण एहतियात के तौर पर मोहर्रम का जुलूस शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी संजीव रंजन के आदेश पर उप जिलाधिकारी (एसडीएम) भरत राम ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर उदय प्रताप सिंह ( Uday Pratap Singh ) की भदरी कोठी के मुख्य द्वार पर नज़रबंदी का नोटिस चस्पा दिया। उदय प्रताप सिंह के करीब एक दर्जन समर्थकों के आवास पर भी नोटिस चस्पाया है और इन सब को 17 जुलाई की रात नौ बजे तक के लिए नज़रबंद किया गया है।

 

घर के बाहर पुलिस बल किया गया तैनात

नजरबंद किए गए सभी लोगों के आवास पर पुलिस बल तैनात किया गया है, जो उनके हर क्रियाकलाप पर नजर रखेंगे। उन्होंने बताया कि यह आदेश 17 जुलाई की रात नौ बजे तक प्रभावी रहेगा। गौरतलब है कि उदय प्रताप सिंह ( Uday Pratap Singh ) भदरी की पूर्व रियासत के प्रमुख रहे हैं। उन्हें आज भी लोग ‘राजा साहब’ कहते हैं। उनके पुत्र रघुराज प्रताप सिंह प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा सीट से लगातार सात बार के विधायक हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article