India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Udhampur Encounter : जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में सुरक्षा बलों व आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

08:48 PM Aug 06, 2024 IST
Advertisement

Udhampur Encounter : जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ जारी है। बता दें कि अधिकारियों ने बताया कि उधमपुर के बसंतगढ़ इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

Udhampur Encounter : आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

उधमपुर-रियासी के डीआइजी रईस मोहम्मद भट ने एक्स पोस्ट में कहा, "क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों के संबंध में विशिष्ट इनपुट मिलने के बाद, आज तड़के हमारी पार्टियों द्वारा एक एसएडीओ (खोज और नष्ट ऑपरेशन) शुरू किया गया। इसी दौरान पीएस बसंतगढ़ के खनेड़ इलाके में आतंकवादियों के एक समूह के साथ मुठभेड़ हो गई, जो अब तक जारी है।"उधमपुर जम्मू संभाग के पहाड़ी जिलों में से एक है, जहां के घने जंगलों में विदेशी आतंकियों के छिपे होने की खबर है।

Udhampur Encounter : पुंछ, राजौरी, डोडा, कठुआ, रियासी और उधमपुर जिलों सहित जम्मू संभाग के पहाड़ी जिलों से आतंकवाद को खत्म करने के लिए, सेना ने 4,000 से अधिक सैनिकों को तैनात किया है, इनमें विशिष्ट पैरा कमांडो और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित लोग शामिल हैं। इन जिलों के घने जंगलों में छिपे आतंकवादियों ने सेना, अर्धसैनिक बलों और नागरिकों के खिलाफ हिट-एंड-रन हमलों को अंजाम दिया है।

पुलिस ने आतंकवादियों को पनाह देने, मदद करने या गाइड के रूप में काम करने के संदेह में लगभग 40 लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए इन संदिग्धों में से दो ने डोडा क्षेत्र में घात लगाकर किए गए हमलों के दौरान आतंकवादियों के साथ होने की बात कबूल की है।सुरक्षा बल इन जिलों में आतंकवादियों, उनके जमीनी कार्यकर्ताओं (ओजीडब्ल्यू), समर्थकों और शरण देने वालों को खिलाफ अभियान चला रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article