IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Udit Raj : विपक्ष के खिलाफ हो रहा ED, CBI, Income Tax का इस्तेमाल

03:47 PM Jan 02, 2024 IST
Advertisement

आए दिन विपक्ष की तरफ से केन्द्र सरकार के उपर आरोप प्रत्यारोप लगते रहते हैं जहां विपक्ष केन्द्र को कई मुद्दे पर घेरता है। और आज एक बार फिर से कांग्रेस नेता उदित राज की तरफ से ED, CBI, Income Tax को लेकर सवाल करते हुए केन्द्र सरकार को घेरा है।कांग्रेस नेता उदित राज ने जांच एजेंसियों पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसियों की तुलना पाकिस्तान की ISI से करते हुए सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ED, CBI और IT, वही भूमिका निभा रहे हैं, जो पाकिस्तान में ISI निभाती है।

  HIGHLIGHTS 

पाकिस्तान एक विफल लोकतंत्र

कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि मैं तुलना नहीं कर रहा हूं। पाकिस्तान एक विफल लोकतंत्र है जो आईएसआई द्वारा नियंत्रित है, लेकिन एक तरह से देखें तो हम कह सकते हैं कि हम भी पाकिस्तान मॉडल की राह पर आगे बढ़ रहे हैं। ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग, वही भूमिका निभा रहे हैं, जो पाकिस्तान में ISI निभाती है। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान की राजनीति को ISI नियंत्रित करती है और यहां ईडी कर रही है।

उदित राज ने भाजपा पर भी निशाना साधा

साथ ही उदित राज ने भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ईडी के डर से कई नेता भाजपा में शामिल हो जाते हैं। जो लोग ईडी के मामलों में शामिल होते हैं, वे भाजपा में शामिल हो जाते हैं और फिर उनके मामले रोक दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा ISI भी करती है, वो जिसे चाहते हैं उसे सत्ता में रहने देते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि जैसे आईएसआई वहां की राजनीति को प्रभावित करती है, वैसे ही ईडी, सीबीआई और आयकर भी भारत की राजनीति को प्रभावित करती हैं।

इमरान खान की गिरफ्तारी की तुलना कांग्रेस नेता राहुल गांधी

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस सांसद कार्ति पी चिदंबरम ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी की तुलना कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अयोग्यता मामले से की थी। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान मुख्य विपक्षी नेता को चुनाव लड़ने से रोकने के लिए भारत मॉडल का पालन कर रहा है। वहीं इसके जवाब में अभी तक बीजेपी वा इन केन्द्रिय एजेंसियों की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article