India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

यूक्रेन के ड्रोन हमले में रूसी तेल डिपो में आग लगी

10:29 PM Jul 13, 2024 IST
Advertisement

Russia- Ukraine: यूक्रेनी सेना की ओर से शनिवार तड़के किये गये ड्रोन हमले में रूस के रोस्तोव इलाके में स्थित एक तेल डिपो में आग लग गई। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

Highlights:

यह सीमावर्ती क्षेत्र पर कीव की सेना द्वारा किया गया नवीनतम लंबी दूरी का हमला है। यूक्रेन ने हाल के महीनों में क्रेमलिन के युद्ध तंत्र को कमज़ोर करने के प्रयास में विभिन्न रिफाइनरी और तेल टर्मिनल को निशाना बनाते हुए रूसी धरती पर हवाई हमले बढ़ा दिए हैं। रूसी सेना पूर्वी यूक्रेन में अग्रिम पंक्ति पर कड़ी मेहनत कर रही है, जहां युद्ध के तीसरे वर्ष में सैनिकों और गोला-बारूद की कमी के कारण यूक्रेनी सैनिक कमजोर हुए हैं।

ड्रोन हमले से 200 वर्गमीटर (2,100 वर्ग फुट) में लगी आग

रोस्तोव के क्षेत्रीय गवर्नर वसीली गोलुबेव ने कहा कि ड्रोन हमले से 200 वर्गमीटर (2,100 वर्ग फुट) में आग लग गई, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। टेलीग्राम पर आग की सूचना देने के लगभग पांच घंटे बाद, गोलुबेव ने कहा कि आग बुझा दी गई है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि रूसी हवाई रक्षा प्रणालियों ने रोस्तोव क्षेत्र में दो ड्रोन को रोकने के अलावा, रात भर में देश के पश्चिमी कुर्स्क और बेलगोरोड क्षेत्रों में दो ड्रोन को नष्ट कर दिया।

रूस द्वारा इस्तेमाल किये गये पांच ड्रोन में से चार को रोका गया

इस बीच, यूक्रेन की वायुसेना ने शनिवार सुबह कहा कि उसने रात भर में रूस द्वारा इस्तेमाल किये गये पांच ड्रोन में से चार को रोक दिया।
यूक्रेन की वायुसेना के कमांडर मायकोला ओलेशुक ने कहा कि पांचवां ड्रोन बेलारूस की दिशा में यूक्रेनी हवाई क्षेत्र से निकल गया।
अन्य घटनाक्रमों में, आंशिक रूप से कब्जे वाले पूर्वी दोनेत्स्क क्षेत्र के यूक्रेनी गवर्नर वादिम फिलाशकिन ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार को रूसी हमलों में छह लोग मारे गए और 22 घायल हो गए।

बता दें कि आंशिक रूप से कब्जे वाले खेरसॉन क्षेत्र के गवर्नर अलेक्सांद्र प्रोकुडिन ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार को रूसी गोलाबारी के परिणामस्वरूप एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह घायल हो गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article