India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mumbai में पहली बार शुरू हुई भूमिगत मेट्रो लाइन, मुंबई वासियों ने जताई खुशी

06:45 PM Oct 07, 2024 IST
Advertisement

Mumbai: मुंबई वासियों को सोमवार को सरकार की तरफ से बड़ी सौगात मिली। आज यानी 7 अक्टूबर से मुंबई में बीकेसी और आरे के बीच पहली भूमिगत मेट्रो ट्रेन सेवा शुरू हो गई है। मेट्रो प्रशासन इस सेवा के लिए मेट्रो कनेक्ट 3 ऐप भी लेकर आया है। इसे लेकर आम जनता ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं। लोगों ने इसके लिए सरकार की तारीफ की और खुशी जताई।

मुंबई वासियों ने भूमिगत मेट्रो लाइन को लेकर जताई खुशी

मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों ने कहा कि यह बहुत अच्छा लग रहा है। इससे समय की बचत होगी। अगर इसे आगे बढ़ाया जाए तो और भी अच्छा होगा। सरकार ने जनता के हित में बहुत ही सराहनीय काम किया है। मैं पीएम मोदी का आभार व्यक्त करता हूं। सत्येंद्र ने कहा, मुझे जो सुविधाएं दी गई हैं, उसे देखकर मैं बहुत खुश हूं। मेट्रो को गाइड करने के लिए हर जगह स्टाफ मौजूद है। यह बहुत अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि यह मेरी बेबी के साथ पहली यात्रा है, इसलिए यह यादगार रहेगी। इससे समय की बचत होगी।

'सिंगापुर-दुबई जैसे सुविधाएं मेरे देश में भी होनी चाहिए'

जहांगीर शेख ने आईएएनएस से कहा कि यह अद्भुत है। पहले जब हम सिंगापुर, स्विट्जरलैंड और दुबई जैसे देशों में जाते थे, तो मुझे बहुत मजा आता था। मुझे लगता था कि ये सारी सुविधाएं मेरे देश में भी होनी चाहिए। अब मुंबई मेट्रो में सफर करने के बाद मुझे लगता है कि हमारी मुंबई मेट्रो अन्‍य देशों की मेट्रो से बेहतर है। ऐसी संरचना बनाने वालों को बहुत-बहुत धन्यवाद।

मुंबई में बंद हुई लाइनें को जल्द से जल्द खोलने की मांग

सीबी मिश्रा ने कहा कि यह काम 20 साल पहले ही शुरू हो जाना चाहिए था। मुंबई के ट्रैफिक में मानसिक प्रताड़ना बहुत होती थी, अब इसमें कमी आएगी। मैं हमेशा मेट्रो से यात्रा करना चाहूंगा। मैंने अपनी पूरी जिंदगी लोकल ट्रेन में धक्के खाते हुए गुजारी है। यात्रा करके मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। इससे बेहतर क्या हो सकता था। हमारी इच्छा है कि मुंबई में बची हुई लाइनें भी जल्द से जल्द खोली जाएं। मुंबई में ट्रैफिक की समस्या बहुत गंभीर है। इसके समाधान के लिए यह कदम बहुत जरूरी है।

भूमिगत मेट्रो लाइन के बाद लोगों को मिलेगी रहत

अनुश्री ने बताया कि मुंबई में पहली बार भूमिगत मेट्रो चलाई जा रही है। मैंने यात्रा का आनंद लेने के लिए पहले स्टेशन से यात्रा शुरू की है। सरकार का यह कदम बहुत सराहनीय है। अब मुंबई के लोगों को ट्रैफिक से कम जूझना पड़ेगा। ऑफिस जाने वालों का समय बचेगा। वे अब समय पर अपने काम पर पहुंच सकेंगे।

बता दें कि बीकेसी और आरे के बीच कुल 10 मेट्रो स्टेशन हैं। इस रूट पर मेट्रो ट्रेन हर दिन 96 चक्कर लगाएगी। इस रूट पर लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। उनकी यात्रा आसान होगी और समय की भी बचत होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article