India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

देश में कहीं भी कोलकाता जैसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना नहीं होनी चाहिए : आदित्य ठाकरे

07:32 AM Aug 14, 2024 IST
Advertisement

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना पर शिवसेना (UBT) के विधायक आदित्य ठाकरे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि कोलकाता में जो घटना हुई, वो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारे देश में कहीं पर भी ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। मामले में आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। आदित्य ठाकरे ने कहा कि ऐसे मामलों में जाति और धर्म नहीं देखना चाहिए, दिल्ली रेप घटना के बाद से हमारी मांग रही है कि ऐसे आरोपियों के साथ टेररिस्ट ट्रीट करना चाहिए।

देशभर में डॉक्टरों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा



बता दें कि TMC शासित पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या का मामला प्रकाश में आया था। इसको लेकर देशभर में डॉक्टरों द्वारा प्रदर्शन भी किया जा रहा है। कलकत्ता हाईकोर्ट ने मंगलवार को इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो को सौंप दी। पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की जांच सीबीआई को सौंपकर कलकत्ता हाईकोर्ट न्याय के प्रहरी के रूप में आगे आया है।

CBI जांच अपने हाथ में ले रही



CBI पर भरोसा जताते हुए ठाकरे ने कहा, अब जब CBI जांच अपने हाथ में ले रही है, तो मुझे इस पर पूरा भरोसा है कि वह सच सामने लाएगी और एक बेटी को उसके माता-पिता से और एक योग्य डॉक्टर को समाज से छीनने के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा दिलाएगी। सत्य की जीत हो। मेरी प्रार्थना है कि उस आत्मा को शांति मिले जो असमय चली गई।  इससे पहले कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर केस को लेकर देशभर के लोगों में आक्रोश है। मामले के विरोध में देशभर के डॉक्टर 2 दिन से हड़ताल पर थे। लेकिन सरकार से बातचीत के बाद डॉक्टरों ने मंगलवार रात को हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया है। स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने बताया कि उनकी सभी मांगें स्वीकार कर ली हैं। जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अविरल माथुर ने कहा, हमने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की और अपनी संशोधित मांगें उनके सामने रखीं। उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि वे डॉक्टरों के लिए सुरक्षित कार्य वातावरण उपलब्ध कराएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article