India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने ओडिशा के भुवनेश्वर में भाजपा के सदस्यता अभियान में लिया हिस्सा

09:14 AM Oct 03, 2024 IST
Advertisement

ओडिशा : केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने बुधवार को ओडिशा के भुवनेश्वर में आयोजित सदस्यता अभियान का नेतृत्व किया। इस कार्यक्रम में ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी और ओडिशा के अध्यक्ष मनमोहन सामल भी मौजूद थे। भाजपा का राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान, 'संगठन पर्व, सदस्यता अभियान 2024' 2 सितंबर से शुरू हुआ। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, जो अभियान के संयोजक भी हैं, ने कहा कि 2 सितंबर को अभियान शुरू होने के बाद से पार्टी ने 2 करोड़ सदस्यता का आंकड़ा पार कर लिया है। इस संबंध में 10 सितंबर को एक बैठक हुई थी।

Highlight :

भूपेंद्र यादव ने भाजपा सदस्यता अभियान का किया नेतृत्व

सूत्रों के अनुसार, ओडिशा राज्य इकाई को सदस्यता अभियान के हिस्से के रूप में किसानों के बाजारों और युवाओं को लक्षित करते हुए यथासंभव अधिक से अधिक अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि विभिन्न अभियानों के माध्यम से भाजपा सदस्यता अभियान को बढ़ावा देने के निर्देश दिए गए हैं। ओडिशा में 37,000 से अधिक बूथों पर अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का लक्ष्य है।

पिछले साल ओडिशा में 40 लाख से अधिक सदस्य बनाए गए थे और इस बार लक्ष्य बढ़ाकर एक करोड़ कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 सितंबर को अपनी सदस्यता का नवीनीकरण करके भाजपा के 2024 सदस्यता अभियान 'संगठन पर्व, सदस्यता अभियान 2024' की शुरुआत की और पार्टी कार्यकर्ताओं से युवाओं से जुड़ने के लिए विशेष प्रयास करने का आग्रह किया।

पीएम मोदी ने कहा कि इस दौरान जो सदस्यता अभियान और संगठनात्मक ढांचा स्थापित किया जाएगा, वह विधानसभाओं और संसद में 33 प्रतिशत आरक्षण के कार्यान्वयन के साथ मेल खाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा एकमात्र राजनीतिक दल है जो लोकतांत्रिक प्रक्रिया का सही ढंग से पालन कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा अपने काम का विस्तार भी कर रही है और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए सुधार करने का प्रयास कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article