India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jharkhand में विधायकों-सांसदों को खरीदने और पार्टी तोड़ने के लिए घूम रहे हैं केंद्रीय मंत्री: Hemant Soren

07:35 PM Sep 10, 2024 IST
Advertisement

Jharkhand: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को दल-बदलकर भाजपा में शामिल हुए चंपई सोरेन के क्षेत्र में पहुंचे। यहां पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में विधायकों और सांसदों को खरीदने और पार्टी को तोड़ने के लिए केंद्रीय मंत्री घूम रहे हैं।

Highlights

'हेमंत सोरेन ने विधायकों-सांसदों को खरीदने और तोड़ने की साजिश'

झारखंड(Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी पर विधायकों-सांसदों को खरीदने और तोड़ने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने पूर्व सीएम और अपने मंत्रिमंडल में सहयोगी रहे चंपई सोरेन के प्रभाव वाले कोल्हान प्रमंडल के चांडिल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “केंद्र सरकार के मंत्री और भाजपा के नेता हमारे राज्य में विधायकों-सांसदों को खरीदने के लिए घूम रहे हैं। ये पैसे के बल पर पार्टी को तोड़ते हैं। कभी बोलते हैं कि इतने विधायक हमारे साथ हैं तो कभी कहते हैं इतने सांसद हमारे साथ हैं।”

इन लोगों ने पैसा छापने की मशीन रख ली है- Hemant Soren

सोरेन(Hemant Soren)ने कहा कि जनता इनको नहीं चुनती है, ये लोग पैसे से सरकार बनाते हैं। राज्य की जनता को ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए तैयार रहना चाहिए। ऐसा लगता है कि पैसा छापने की मशीन इन लोगों ने घर में रख ली है और सोचते हैं कि इसकी बदौलत पूरे देश पर कब्जा कर लेंगे। उन्होंने आगे कहा, “हमने जब 2019 में सरकार बनाई, उसके दूसरे दिन से ही इसे गिराने की साजिश रची जाने लगी।

सरकार बनने के बाद दो साल तक हम कोविड की चुनौतियों से जूझते रहे और उसके बाद दो साल तक विपक्षियों ने हमारे पीछे ईडी-सीबीआई लगा दी। हमें लगातार परेशान करते रहे। इन्हें पसंद नहीं है कि मैं राज्य के गरीब-गुरबों, बूढ़े-बुजुर्गों, महिलाओं और युवाओं के लिए काम कर सकूं।”

हम गोली-बंदूक से भी नहीं डरते- CM हेमंत सोरेन

झूठे आरोप में जेल में डालने की बात कहते हुए मुख्यमंत्री सोरेन(Hemant Soren)ने कहा, इनको पता नहीं है कि यह वीरों की धरती है। हम गोली-बंदूक से भी नहीं डरते तो जेल का डर दिखाकर हमारा क्या बिगाड़ लेंगे। केंद्र पर झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए सोरेन ने कहा कि हमारे राज्य में मनरेगा के तहत मजदूरों को पूरे देश में सबसे कम मजदूरी दी जाती है और यह पैसा भी लंबे समय से रोक कर रखा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article