India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP Deputy CM on Budget: बजट पर बोले ब्रजेश पाठक, 'आधुनिक भारत के निर्माण में सहायक सिद्ध होगा'

04:00 PM Jul 23, 2024 IST
Advertisement

UP Deputy CM on Budget: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को लोकसभा में आम बजट पेश किया। इस आम बजट में कई बड़े ऐलान किए गए हैं। यूपी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा है कि इससे विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा।

Highlights

ब्रजेश पाठक ने बजट(Budget) को लेकर सीतारमण की सराहना की

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो बजट(Budget) पेश किया है, वो आधुनिक भारत के निर्माण में सहायक सिद्ध होगा। इस बजट के जरिये 2047 तक विकसित भारत बनाने का सपना पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरा होगा। इस बजट में किसानों, छात्रों, मध्यम वर्ग के साथ सामान्य मानवीय जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए कदम उठाए गए हैं। टैक्स स्लैब में छूट प्रदान की गई है। छात्रों के ऋण की व्यवस्था की गई है। हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। इनकम टैक्स सीमा में छूट देकर सरकारी कर्मचारियों को बढ़ा तोहफा भारत सरकार ने देने का काम किया है।

केशव प्रसाद मौर्य ने मोदी सरकार बजट की बताया शानदार

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मोदी सरकार का यह बजट बहुत शानदार है। इस बजट(Budget) में गरीबों, महिलाओं, युवाओं और अन्नदाताओं के लिए अपना खजाना खोल दिया गया है। इनकम टैक्स सीमा में छूट जैसे 3 लाख की इनकम तक पर कोई टैक्स नहीं, इससे मध्यम वर्ग को बड़ी राहत मिलेगी। 4 करोड़ युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने का इस बजट के माध्यम से ऐलान हुआ है। जो राशन मिल रहा था, वो मिलता रहेगा। 3 करोड़ नये आवास बनाए जाएंगे। हर क्षेत्र का इस बजट में ख्याल रखा गया है।


यह बजट देश की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाने का संकेत

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह बजट देश की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाने का संकेत है। इस बजट के माध्यम से हम 2047 तक विकसित भारत के लक्ष्य को पूरा करेंगे। मोदी सरकार का बजट विकसित भारत की मजबूत इमारत, विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाने, देश का सर्वांगीण विकास, युवाओं, महिलाओं, गरीबों के उत्थान के लिए समर्पित शानदार बजट है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत बजट का स्वागत करता हूं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article