India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उत्तर प्रदेश : बहराइच में थम नहीं रहा भेड़ियों का आतंक, 11 वर्षीय लड़की पर किया हमला

09:10 AM Sep 11, 2024 IST
Advertisement

उत्तर प्रदेश : बहराइच में अधिकारियों ने छठे भेड़िये की तलाश जारी रखी, जबकि मंगलवार रात शहर में एक आदमखोर जानवर ने 11 वर्षीय लड़की पर हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गई। जानकारी के अनुसार, उसे इलाज के लिए महासी के स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महासी सीएचसी प्रभारी ने कहा, भेड़िये ने आज रात 11 वर्षीय लड़की पर हमला किया। लड़की को सीएचसी महासी में भर्ती कराया गया है और उसका इलाज चल रहा है। इस घटना ने क्षेत्र के स्थानीय लोगों में भय को और बढ़ा दिया है।

Highlight : 

बहराइच में छठे भेड़िये की तलाश जारी 

इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश वन विभाग ने पांचवें 'हत्यारे' भेड़िये को पकड़ लिया, जबकि एक अभी भी पकड़ में नहीं आया है। भेड़िये बहराइच में ग्रामीणों पर कई हमलों के पीछे रहे हैं। उत्तर प्रदेश वन विभाग भेड़िये को एक बचाव आश्रय गृह में ले गया। बता दें कि वन विभाग ने बहराइच वन प्रभाग की बहराइच रेंज में महसी तहसील के अंतर्गत 25-30 गांवों में हाल ही में हुए हमलों के लिए जिम्मेदार भेड़ियों के एक झुंड को पकड़ने के लिए 'ऑपरेशन भेड़िया' शुरू किया था।

सिकंदरपुर गांव में छह गुफाओं के आसपास तीन स्नैप कैमरे लगाए गए

बहराइच में वन विभाग ने भेड़ियों की किसी भी गतिविधि पर नज़र रखने के लिए क्षेत्र में भेड़ियों के अधिकांश संभावित आवासों पर स्नैप कैमरे लगाए थे, जिससे वन विभाग को भेड़ियों की गतिविधि के बारे में जानने में मदद मिलेगी ताकि उन्हें पकड़ा जा सके। सिकंदरपुर गांव में छह गुफाओं के आसपास तीन स्नैप कैमरे भी लगाए गए हैं, जिन्हें स्थानीय ग्रामीण भेड़ियों का निवास स्थान बताते हैं। बहराइच के विभिन्न गांवों में आदमखोर भेड़ियों के हमलों के कारण अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है और 40 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।

प्रभावित क्षेत्रों की 24 घंटे निगरानी

वन विभाग अपनी टीम के साथ कड़ी मेहनत कर रहे हैं और प्रभावित क्षेत्रों की 24 घंटे निगरानी कर रहे हैं। अब तक पांच भेड़ियों को पकड़ा जा चुका है। भेड़ियों की जगह अब भेड़ों को उनके आवास के पास रखा जा रहा है ताकि भेड़िया उन्हें खा सके क्योंकि भेड़ें उनकी पसंदीदा चीज़ हैं और एक बार भेड़ें मिल जाने के बाद उनका ‘आदमखोर’ व्यवहार बदल जाएगा और फिर इंसानों के लिए कोई समस्या नहीं रहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article