India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Uttarakhand: हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, अब कृषि और उद्यान विभाग को मिलेंगे 637 नए कर्मचारी

01:01 AM Aug 23, 2024 IST
Advertisement

Uttarakhand: उत्तराखंड में कृषि और उद्यान विभाग के 637 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। हाईकोर्ट ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा 2023 में लगाई गई रोक को हटा दिया है, जिससे इन विभागों में खाली पड़ी 637 भर्तीयों का रास्ता साफ हो गया है।हाईकोर्ट के इस निर्णय पर कृषि और उद्यान मंत्री गणेश जोशी ने खुशी जाहिर की। उन्होंने इसे इन विभागों के लिए एक सकारात्मक कदम माना।

मंत्री ने कहा कि हाईकोर्ट की दखल के बाद अब इन विभागों में रिक्त पड़े 637 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी, जिससे विकास कार्यों में तेजी आएगी। मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि कृषि और उद्यान विभाग को 637 नए अधिकारियों की नियुक्ति के लिए आदेश जारी किए गए हैं। इनमें से 354 अधिकारी कृषि विभाग को मिलेंगे, उद्यान विभाग को 245 अधिकारी और 238 सहायक उद्यान अधिकारी मिलेंगे। इस तरह कुल मिलाकर 637 नए अधिकारियों की नियुक्तियां की जाएंगी।

मंत्री ने आगे कहा कि इस फैसले से विभागों के कामकाज में तेजी आएगी और विकास कार्यों में नई ऊर्जा का संचार होगा। उन्होंने हाईकोर्ट के निर्णय को कृषि और उद्यान विभाग के लिए बहुत बड़ी राहत बताते हुए इसे विभाग की बेहतरी की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया।
इस फैसले के बाद से दोनों विभागों में रिक्त पदों पर नए अधिकारियों की नियुक्तियों की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जिससे कि किसानों और उद्यानकारों को बेहतर सेवाएं मिल सकेंगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article