India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Uttarkashi Tunnel: सुरंग रेस्क्यू ऑपरेशन पर मड़राया बारिश का खतरा

01:14 PM Nov 27, 2023 IST
Uttarkashi Tunnel
Advertisement

Uttarkashi Tunnel: उत्तरकाशी जिले की सिलक्यारा में सुरंग धंसने से 41 मजदूर सुरंग के अदंर फंस गए है, बता दें कि राहत बचाव अभियान को आज 16 दिन होने वाले है। ऑगर मशीन में टूट कर अंदर ही फंस गई थी, जिसके बाद ऑपरेशन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच बचाव अभियान पर बारिश का खतरा भी मंडराने लगा है।

 

भारी बारिश के साथ बर्फबारी की चेतावनी

Uttarkashi Tunnel: भारतीय मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, विभाग ने आज सोमवार से तीन दिनों तक भारी बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है, जिसकी वजह से बचाव अभियान में और परेशानियां आ सकती हैं, विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा के ऊपरी इलाकों में भारी बारिश के साथ-साथ बर्फबारी की संभावना जताई है, बता दें कि सिलक्यारा उत्तरकाशी का वह इलाका हैं जहां भारी बर्फबारी होती है।

जानिए कैसे बारिश बन सकती है आफत

उत्तरकाशी सुरंग पहाडी इलाका होने की वजह से हल्की सी भी बारिश होने से जमीन धंसने लगती है, बता दें कि सुरंग के अंदर डाली गई पाइप जिसपर टिकी है, बारिश के बाद दरार पड़ने की आशंका है। अगर बारिश होती है तो मजदूरों को बाहर निकालने में काफी मुश्किल हो सकती है। बर्फबारी के बाद बिजली की दिक्कतें पैदा हो सकती हैं, साथ ही ठंड बढ़ने के कारण सुरंग में मजदूरों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए सेना के जवानों ने सुरंग की ड्रोन के जरिए 3D मैपिंग की है, ताकि बर्फबारी के बाद अगर सुरंग का मुहाना ढक भी जाए तो अभियान में कोई खलन न पड़े।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

Advertisement
Next Article