IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi आज Jalna-Mumbai Vande Bharat ट्रेन सेवा को दिखाएंगे हरी झंडी

11:28 AM Dec 30, 2023 IST
Jalna-Mumbai Vande Bharat train
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार को यानी आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जालना-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इस नयी रेल सेवा की शुरुआत करेंगे। मध्य रेलवे (सीआर) ने यह जानकारी दी। मध्य रेलवे ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश में पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर एक समारोह को संबोधित करते हुए आठ कोच वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे।गाड़ी संख्या 02705 जालना-मुंबई वंदे भारत ट्रेन मराठवाड़ा शहर से पूर्वाह्न 11 बजे प्रस्थान करेगी और शाम 6:45 बजे मुंबई पहुंचेगी।मध्य रेलवे की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक ट्रेन मुंबई पहुंचने से पहले पूर्वाह्न 11:55 बजे छत्रपति संभाजीनगर (पूर्व में औरंगाबाद), अपराह्न 1:44 बजे मनमाड जंक्शन, अपराह्न 2:44 बजे नासिक रोड, शाम 5.06 बजे कल्याण जंक्शन, शाम 5.28 बजे ठाणे और शाम 5.50 बजे दादर पर रुकेगी।

बुधवार को छोड़कर इस ट्रेन का परिचालन हर दिन होगा

सीआर ने बताया कि एक जनवरी से ट्रेन का नियमित परिचालन होगा और यह अपराह्न 1:10 बजे सीएसएमटी से रवाना होगी और रात 8:30 बजे जालना पहुंचेगी। वहीं दो जनवरी से यह सुबह 5:05 बजे जालना से रवाना होगी और पूर्वाह्न 11:55 बजे सीएसएमटी पहुंचेगी।हालांकि, रेलवे की ओर से किराये का विवरण नहीं दिया गया है।बुधवार को छोड़कर इस ट्रेन का परिचालन हर दिन होगा।

 ज्योतिर्लिंग जैसे स्थलों के लिए यात्रा को बढ़ावा मिलेगा

नांदेड डिवीजन के मंडल रेलवे प्रबंधक(डीआरएम) नीति सरकार ने संवाददाताओं से कहा कि यह सेवा छत्रपति संभाजीनगर, जालना, नासिक जैसे शहरों को ठाणे और मुंबई जैसे क्षेत्रों से जोड़ेगी।सरकार ने कहा, ‘‘इस सेवा से जालना में राजूर गणपति मंदिर, छत्रपति संभाजीनगर में अजंता एवं एलोरा गुफाओं तथा मनमाड के पास शिरडी के साथ ग्रिशनेश्वर ज्योतिर्लिंग जैसे स्थलों के लिए यात्रा को बढ़ावा मिलेगा। 530 सीट वाली इस ट्रेन को पूरी दूरी तय करने में छह घंटे 50 मिनट का समय लगेगा।’’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article