IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिग्गज संगीतकार Ustad Rashid Khan की अंतिम विदाई बंदूक की सलामी के साथ होगी

03:51 PM Jan 10, 2024 IST
Ustad Rashid Khan
Advertisement

Ustad Rashid Khan: उस्ताद राशिद खान का पार्थिव शरीर रवीन्द्र सदन लाया गया शास्त्रीय गायक पद्मभूषण उस्ताद राशिद खान के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए बुधवार सुबह कोलकाता स्थित रवीन्द्र सदन में लाया गया। उस्ताद राशिद का प्रोस्टेट कैंसर के कारण कल यहां निधन हो गया। वह 55 वर्ष के थे।

Highlights

 

अंतिम संस्कार में रहे ये लोग शामिल

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उस्ताद का अंतिम संस्कार बंदूक की सलामी के साथ करने की घोषणा की जिसके बाद शहर के एक कब्रिस्तान में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। उनके परिवार में उनकी पत्नी, दो पुत्रियां और एक पुत्र है। उस्ताद राशिद के परिवार के सदस्य, राज्य के मंत्री अरूप विश्वास, इंद्रनील सेन सहित कई गणमान्य लोग रवीन्द, सदन में मौजूद थे। इस दौरान, बड़ संख्या में प्रशंसकों ने प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक को श्रद्धांजलि दी।

अंतिम विदाई बंदूक की सलामी के साथ दी जाएगी

मुख्यमंत्री के आने के बाद, कोलकाता पुलिस उस्ताद राशिद के अंतिम दर्शन के साथ बंदूक की सलामी देगी और परिवार के धार्मिक नियमों का पालन करते हुए अंतिम संस्कार किया जाएगा। उस्ताद राशिद एक शास्त्रीय वादक थे लेकिन उन्होंने कई लोकप्रिय बॉलीवुड गाने भी दिए हैं। फिल्म ‘जब वी मेट’ का गाना ‘आओगे जब तुम ओ सजना’ से उन्होंने कई पीढ़ियों के करीब ला दिया, जो भारतीय शास्त्रीय संगीत से परिचित नहीं थे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article