India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

VHP: विहिप अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस्कॉन प्रमुख से मुलाकात की, बांग्लादेश में हुए हमलों के प्रति जताई संवेदना

04:56 PM Aug 13, 2024 IST
Advertisement

VHP: विश्व हिंदू परिषद (VHP) के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने मंगलवार को इस्कॉन के प्रमुख मोहनरूप दास प्रभु से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश में इस्कॉन मंदिरों पर हुए हमलों पर अपनी चिंता और संवेदना व्यक्त की।

Highlights

VHP अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस्कॉन प्रमुख से मुलाकात की

दक्षिणी दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित इस्कॉन मंदिर में मंगलवार सुबह हुई मुलाकात में विहिप(VHP) के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बांग्लादेश में मंदिरों तथा भक्तों पर हुए नृशंस हमलों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यह पहली बार नहीं है कि जब इस्कॉन व उसके भक्तों ने जिहादियों के हमलों को सहा है, पहले भी 2021 में इस संस्था पर हमले हुए हैं। हम सभी भक्तों व ब्रह्मचारियों के धर्म के प्रति द्रणता व समर्पण को नमन करते हैं।

हिन्दुओं की सुरक्षा को लेकर विहिप की बांग्लादेश सरकार से मांग

विहिप नेता ने आगे कहा कि हमने बांग्लादेश सरकार से मांग की है कि हिंदू मठ-मंदिरों व भक्तों की सुरक्षा व क्षतिपूर्ति तथा अतिवादियों पर कठोर विधिक कार्रवाई की जाए। हमने इस संबंध में भारत सरकार समेत विश्वभर की मानवाधिकारवादी संस्थाओं से भी अपील की है कि वे भी इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति पर पूर्ण विराम लगाएं।

आलोक कुमार ने इस्कॉन(Iskcon) को आश्वासन भी दिया कि संकट की इस घड़ी में विहिप के साथ ही पूरा हिंदू समाज उनके साथ प्राण-पण से खड़ा है तथा जहां जैसी आवश्यकता होगी, हम सब मिलकर काम करेंगे।

मुलाकात के दौरान विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता समेत कई बड़े सदस्य रहे मौजूद

विहिप(VHP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल, प्रांत धर्माचार्य संपर्क प्रमुख दीपक गुप्ता, सह-प्रमुख लक्ष्मण सिंह, विहिप दक्षिणी दिल्ली के अध्यक्ष दीपक खन्ना, राधाकृष्ण, बजरंगदल सह-संयोजक अमित बेसोया तथा लाजपत नगर जिला अध्यक्ष करण कपूर भी मुलाकात के दौरान मौजूद रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article