India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Swami Prasad Maurya पर बरसे Vijay Sharma, सपा नेता की हिंदू धर्म के खिलाफ टिप्पणी से मचा बवाल

02:48 PM Dec 27, 2023 IST
Swami Prasad Maurya and Vijay Sharma
Advertisement

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा (Deputy CM Vijay Sharma) ने हिंदू धर्म और हिंदुओं के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के लिए समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) की निंदा की। सपा नेता के बयान को लेकर कई राजनीतिक दलों ने उनसे माफी की मांग की है। उपमुख्यमंत्री शर्मा ने सुझाव दिया कि सपा नेता को किसी धर्म के बारे में कुछ भी कहने से पहले सोचना चाहिए।

हाइलाइट्स

सपा नेता ने की ये टिप्पणी

मौर्य ने सोमवार को नई दिल्ली में राष्ट्रीय बौद्ध और बहुजन अधिकार सम्मेलन में कहा, “1955 में सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं बल्कि एक जीवन पद्धति है। यह 200 से ज्यादा धर्मों का समूह है। यहां तक कि मोहन भागवत ने भी एक बार नहीं बल्कि दो बार कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं है, यह जीवन जीने का एक तरीका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा है कि हिंदू कोई धर्म नहीं है। यहां तक कि गडकरी ने भी एक मीडिया कॉन्क्लेव में यही बात कही थी।''

विजय शर्मा ने कही ये बात

स्वामी प्रसाद की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विजय शर्मा ने मीडिया से कहा, "आपका दिल क्या कहता है? इसे समझने की कोशिश करें और किसी के बारे में बोलने में सावधानी बरतें क्योंकि इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।"

बता दें कि इससे पहले, इसी साल अगस्त में 'एक्स' पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में मौर्य कहते नजर आए थे कि ब्राह्मणवाद की जड़ें बहुत गहरी हैं। सारी असमानता का कारण भी ब्राह्मणवाद ही है। हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है, ये सिर्फ एक धोखा। उसी ब्राह्मण धर्म को हिंदू धर्म बताकर इस देश के दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों को फंसाने की साजिश की जा रही है।

इसके बाद दिल्ली के वकील विनीत जिंदल ने सपा नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article