India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM विजयन ने गवर्नर से कहा, हमें धमकाने की कोशिश न करें

05:20 PM Dec 13, 2023 IST
Advertisement

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से कहा कि वह राज्य सरकार को धमकी न दें और उन्हें एक संवैधानिक प्रमुख की तरह व्यवहार करना चाहिए।

HIGHLIGHTS

 

'विजयन: एक राज्यपाल को राज्यपाल की तरह काम करना चाहिए

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, ''एक राज्यपाल को राज्यपाल की तरह काम करना चाहिए और हमें धमकी नहीं देनी चाहिए। आरिफ मोहम्मद खान अवसरवादी का सबसे अच्छा उदाहरण हैं। उनके लिए संवैधानिक प्रमुख की तरह व्यवहार करना बेहतर होगा।'' मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल उन बैठकों में हिस्सा ले रहे हैं जो आरएसएस द्वारा आयोजित की जाती हैं। उन्होंने पूछा, ''क्या राज्यपाल के तौर पर उन्हें ऐसी बैठकों में हिस्सा लेना चाहिए।'' केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन वर्तमान में 27 नवंबर से अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ सभी 140 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए राज्यव्यापी दौरे पर हैं।

राज्यपाल: मुख्यमंत्री राज्यव्यापी दौरे के उद्देश्य को समझने में विफल

राज्यपाल ने राज्य की गंभीर वित्तीय स्थिति के लिए केरल सरकार को जिम्मेदार ठहराया है और उन्होंने दिल्ली में मीडियाकर्मियों से कहा कि मुख्यमंत्री राज्यव्यापी दौरे के उद्देश्य को समझने में विफल रहे हैं। राज्यपाल ने कहा, ''क्या इस दौरे की कोई ज़रूरत थी? आर्थिक स्थिति को देखते हुए लोगों को अपनी आर्थिक समस्या के समाधान की जरूरत है, न कि इन दौरों की।'' उन्होंने कहा कि उन्हें केरल के लिए खेद है। राजस्व केवल लॉटरी टिकटों और शराब की बिक्री से उत्पन्न होता है और उन्होंने राज्य में वित्तीय संकट के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहराया है। राज्यपाल का बयान ऐसे समय आया है जब विजयन सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है कि केंद्र केरल के लिए फंड का गला घोंट रहा है और उसे ऋण लेने से रोक रहा है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article