India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Vinesh Phogat Disqualified : पंजाब के सीएम भगवंत मान ने की महावीर फोगाट से मुलाकात

07:13 PM Aug 07, 2024 IST
Advertisement

Vinesh Phogat Disqualified : विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक के 50 किग्रा भारवर्ग फ्रीस्टाइल कैटेगरी के फाइनल में खेलने के लिए अयोग्य घोषित की गई हैं। फाइनल बाउट से पहले वजन मापने के दौरान विनेश का वजन उनके भारवर्ग से 100 ग्राम अधिक पाया गया। विनेश और भारत के लिए यह काफी निराशाजनक रहा। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विनेश फोगाट के परिजनों से हरियाणा में बात की।

Highlights
. Vinesh Phogat Disqualified हुई
.सीएम भगवंत मान ने की महावीर फोगाट से मुलाकात की
. 100 ग्राम अधिक वजन के चलते हुई थी बाहर

Vinesh Phogat Disqualified हुई

भगवंत मान(Bhagwant Mann) ने महावीर फोगाट से बातचीत के दौरान विनेश के लिए अपना पूरा सपोर्ट जताया। उन्होंने कहा कि, विनेश को कुछ तकनीकी मुद्दों की वजह से अयोग्य ठहराना काफी निराशाजनक फैसला है, इसके बावजदू पूरे देश को उनके समर्पण और भावना के लिए गर्व है। विनेश ने एक ही दिन में तीन बाउट जीते थे और अगले दिन उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा आया।

Vinesh Phogat Disqualified : वहीं, भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने कहा कि हम सब इससे निराश हैं। विनेश फोगाट शारीरिक तौर पर ठीक हैं, लेकिन मानसिक तौर पर वह दुखी हैं। विनेश का वजन कम करने के लिए उनके सपोर्ट और मेडिकल स्टाफ ने पूरी रात काम किया। डॉक्टर भी पूरी रात नहीं सो पाए। बता दें कि इस मामले पर डॉ दिनशॉ पारदीवाला ने बताया, मंगलवार को बाउट के बाद विनेश का वजन सामान्य से अधिक बढ़ रहा था।

इसके लिए कोच ने विनेश पर सामान्य 'वेट कट' प्रक्रिया शुरू की, और उन्हें पूरा भरोसा था कि रात के बाद विनेश का वजन नियंत्रण में आ जाएगा। हालांकि, सुबह पूरे प्रयास के बावजूद, यह 100 ग्राम ज्यादा था और विनेश फाइनल बाउट के लिए अयोग्य हो गईं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article