India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Vinod Tawde: 2 सितंबर से शुरू होगा भाजपा का सदस्यता अभियान, PM Modi बनेंगे पार्टी के पहले सदस्य

02:11 PM Aug 27, 2024 IST
Advertisement

Vinod Tawde: भाजपा 2 सितंबर से देशभर में राष्ट्रीय सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 2 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पार्टी का पहला सदस्य बनाकर इस अभियान की शुरुआत करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी मिस्ड कॉल के जरिए फिर से भाजपा के सदस्य बनेंगे।

Highlights

2 सितंबर से शुरू होगा भाजपा का सदस्यता अभियान

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव एवं पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के संयोजक विनोद तावड़े(Vinod Tawde) ने पार्टी मुख्यालय में मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि भाजपा के संविधान के मुताबिक, हर 5-6 साल बाद नए सिरे से सबको फिर से पार्टी का सदस्य बनाया जाता है। कोरोना के संकट के समय यह सदस्यता अभियान सीमित रूप से ही चल पाया था। लेकिन अब 2 सितंबर से पार्टी देशभर में अपना सदस्यता अभियान (संगठन पर्व) शुरू करने जा रही है।

 

पीएम मोदी मिस्ड कॉल के जरिए फिर से भाजपा के सदस्य बनेंगे

अगले महीने 2 सितंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पीएम नरेंद्र मोदी को फिर से पार्टी का पहला सदस्य बनाएंगे और उसके बाद पूरे देश में यह सदस्यता अभियान शुरू होगा। पीएम नरेंद्र मोदी मिस्ड कॉल के जरिए फिर से भाजपा के सदस्य बनेंगे और यह कार्यक्रम 2 सितंबर को शाम 5 बजे भाजपा के दिल्ली स्थित केंद्रीय कार्यालय विस्तार में आयोजित होगा। देश का कोई भी नागरिक 8800002024 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर या फिर नमो ऐप के माध्यम से भाजपा की सदस्यता ले सकता है।

शिक्षण कार्यक्रम में 10 लाख से ज्यादा लोग जुड़ेंगे: Vinod Tawde

विनोद तावड़े(Vinod Tawde) ने यह भी बताया कि वर्ष 2014 तक चीन की कम्युनिस्ट पार्टी दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल हुआ करता था लेकिन 2014 में जब भाजपा के 11 करोड़ सदस्य बने, उसके बाद भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई। सदस्यता अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए विनोद तावड़े ने बताया कि सदस्यता सिर्फ संपर्क का कार्यक्रम नहीं, बल्कि देश की जनता तक भाजपा के विचार और भाजपा की सरकार द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी पहुंचाना इसका लक्ष्य है।
विनोद तावड़े ने कहा कि 31 अगस्त को देश के सभी बूथों पर सदस्यता अभियान को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमें 10 लाख से ज्यादा लोग जुड़ेंगे।

16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलाया जाएगा सक्रिय सदस्यता अभियान

विनोद तावड़े ने बताया कि 2 सितंबर से शुरू होने वाले सदस्यता अभियान का पहला चरण 25 सितंबर तक पूरा होगा। पहले चरण की सदस्यता का विश्लेषण करने के बाद 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक सदस्यता अभियान का दूसरा चरण चलेगा। इसके बाद 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। सदस्यता अभियान में जुड़ कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए केंद्रीय मंत्रियों सहित पार्टी के जनप्रतिनिधियों को भी इस अभियान में शामिल किया जाएगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article