India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार के मधेपुरा में दो बूथों पर वोटर्स ने किया मतदान का बहिष्कार

08:17 PM May 07, 2024 IST
Advertisement

Bihar: एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के बीच पूरे देश के मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ मधेपुरा में दो मतदान केंद्रों पर सन्नाटा पसरा है।

Highlights:

मतदाता के वोट न देने के फैसले को लेकर पीठासीन अधिकारी मतदान केंद्रों में धूल फांकते नजर आ रहे हैं। चुनाव अधिकारी बस यही गुहार लगा रहे हैं कि कोई तो मतदान करने आ जाए। लेकिन ऐसा प्रतीत हो रहा शायद इस बार यहां की जनता ने खोखले वादे करने वाले नेताओं को कड़ा सबक सिखाने की कसम खा ली है।

चुनाव बाद हम 'आपके है कौन' वाली स्थिति में आ जाते है नेता - मतदाता

जनता का कहना है कि हर नेता चुनाव के समय अपनी आमद दर्ज कराकर लुभावने वादे कर हमारा वोट ले लेता है। लेकिन जब मसला हमारी समस्याओं का निवारण करने का होता है, तो वो अपना पल्ला झाड़ लेता है। चुनाव प्रचार के दौरान चोली-दामन का साथ निभाने का दावा करने वाले इन नेताओं के पास जब हम चुनाव खत्म होने के बाद फरियाद लेकर पहुंचते हैं तो ये लोग 'हम आपके हैं कौन' वाली मुद्रा में जाते हैं। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए हमने इस बार मतदान के बहिष्कार का फैसला किया है।

सड़क न होने से मतदाताओं में रोष

मतदाताओं ने बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 3 किलोमीटर पर स्थित सड़क अभी तक खराब है। कई दफा अधिकारियों से इसे दुरूस्त करने की मांग की जा चुकी है, लेकिन आज तक किसी ने भी हमारी फरियाद नहीं सुनी।

मतदान केंद्रों में तैनात पीठासीन अधिकारियों ने कहा कि महज 5 लोग ही वोट करने आए, जबकि बूथ संख्या 187 पर मतदाताओं की संख्या एक हजार 62 है।
वहीं, बीडीओ सहित अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया और उनसे मतदान करने की अपील की।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article