India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Wayanad Landslide: राहुल-प्रियंका गांधी का वायनाड दौरा टला, खराब मौसम की वजह से नहीं मिली इजाजत

11:51 PM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

Wayanad Landslide: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी का वायनाड दौरा टल गया। खराब मौसम की वजह से उनको कल यानी बुधवार को जाने की इजाजत नहीं मिली है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि, केरल में भारी बारिश ने भयंकर तबाही मचाई है। राज्य के वायनाड जिले में आधी रात को हुए भूस्खलन के बाद दर्दनाक हादसा हुआ है। लैंडस्लाइड इतना भीषण था कि इसकी चपेट में 4 गांव आए। घटना में अब तक 123 लोगों की मौत हुई है।

राहुल ने एक्स पर किया ये पोस्ट

राहुल गांधी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, प्रियंका और मैं कल भूस्खलन से प्रभावित परिवारों से मिलने और स्थिति का जायजा लेने के लिए वायनाड जाने वाले थे। हालांकि, लगातार बारिश और खराब मौसम के कारण हमें अधिकारियों ने सूचित किया है कि हम लैंड नहीं कर पाएंगे।

राहुल गांधी ने आगे लिखा, मैं वायनाड के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम जल्द से जल्द वहां पहुंचेंगे। हम स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं और सभी जरूरी सहायता प्रदान करेंगे। इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं वायनाड के लोगों के साथ हैं।

वायनाड लोकसभा सीट का फिलहाल कौन प्रतिनिधि?

पिछली लोकसभा 2019 में राहुल गांधी ने वायनाड का प्रतिनिधित्व किया था। इस बार के लोकसभा चुनाव में भी वह रायबरेली के साथ वायनाड से निर्वाचित हुए थे, लेकिन उन्होंने केरल में आने वाले संसदीय क्षेत्र से इस्तीफा दे दिया। अब वायनाड से उपचुनाव में उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी। फिलहाल इस सीट से कोई भी सांसद नहीं है, यही वजह है कि राहुल ने संसद में वायनाड भूस्खलन के मसले को प्रमुखता से उठा रहे हैं।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने केरल के वायनाड में भूस्खलन से जुड़ा विषय मंगलवार को लोकसभा में उठाया और केंद्र सरकार से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने का आग्रह किया तथा ऐसी प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए कार्य योजना बनाने पर जोर दिया। उन्होंने सदन में शून्यकाल के दौरान यह विषय उठाया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article