IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Weather: Chandigarh और Srinagar में भारी बारिश के साथ गिरे ओले

12:08 PM Nov 30, 2023 IST
Weather
Advertisement

Weather: चंडीगढ़ में गुरुवार सुबह भारी बारिश और ओले बरसे। वहीं श्रीनगर में भी हल्की बारिश हुई। पुंछ में भारी बर्फबारी जारी है। भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर के मुगल रोड पर यातायात रोक दिया गया। गौरतलब है कि बेमौसम बारिश Western Disturbance के कारण हुई थी। यह चक्रवाती तूफानों की एक श्रृंखला है जो भूमध्य सागर में उत्पन्न होते हैं और उत्तर पश्चिम भारत में शीतकालीन वर्षा लाने के लिए 9,000 किमी से अधिक की यात्रा करते हैं।

देश में कई राज्यों में हो चुकी है बारिश

वे अतिरिक्त उष्णकटिबंधीय मौसम प्रणालियाँ हैं जो भारतीय उपमहाद्वीप, विशेषकर उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी क्षेत्रों को प्रभावित करती हैं। इससे पहले मौसम विज्ञानी RK जेनामणि ने कहा था कि उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ दिखाई दे रहा है, जो धीरे-धीरे पूर्व की ओर बढ़ रहा है। सोमवार शाम को हरियाणा के कुछ हिस्सों में हुई हल्की बारिश के बाद झज्जर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया। इससे पहले दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की बारिश भी हुई। इससे पहले दिन में, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले दो घंटों के दौरान दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और तेज़ हवाएं चलने की भविष्यवाणी की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article