India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश से बिगड़े हालात, 6 जिलों में स्कूलों की छुट्टी का आदेश

07:15 AM Aug 12, 2024 IST
Advertisement

Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश का कहर जारी। लगातार हो रही बारिश के चलते जनजीन अस्त-व्यस्त हो गया है। भीषण बारिश के बीच जयपुर में सोमवार को स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। जयपुर के जिला कलेक्टर ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को सोमवार को छुट्टी करने के निर्देश दिए हैं। मौसम विभाग ने आगामी दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

राजस्थान में बीते दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश से हाहाकार मच गया है। रविवार को ही भारी बारिश के कारण 15 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में इस भीषण बारिश के चलते जयपुर कलेक्टर ने स्कूलों की छुट्टी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही राजस्थान में अगले 24 घंटे काफी मुश्किल भरे होने वाले हैं। राजस्थान के 6 जिलों में सोमवार को स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। जयपुर के साथ भरतपुर, दौसा और डींग जैसे जिलों में तेज बारिश की संभावना के चलते सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे।

CM शर्मा ने अधिकारियों के साथ की बैठक

राजस्थान में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। कई जगह सबसे ज्यादा करौली में 380 मिमी बारिश 24 घंटे के दौरान दर्ज की गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए अधिकारियों के साथ बैठक की। सीएम शर्मा ने आपदा प्रबंधन से संबंधित समस्त व्यवस्थाओं को अविलंब सुदृढ़ करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने लोगों से जलाश्यों व जल भराव के क्षेत्रों से दूर रहने, बारिश के दौरान भवनों में बने बेसमेंट का उपयोग करने से बचने की सलाह दी है।

धौलपुर में बाढ़ जैसे हालात

धौलपुर शहर की भोगीराम कॉलोनी, गोकुल, चंदन विहार कॉलोनी, आनंद नगर सहित जगदीश टॉकीज और सैंपऊ रोड पर स्थित करीब एक दर्जन कॉलोनी में जलभराव से बाढ़ जैसे हालात हैं। करौली जिला मुख्यालय की कई कॉलोनियों, मोहल्लों पेयजल संकट खड़ा हो गया है। विद्युत निगम के कार्यालय में आठ फुट पानी भरने से उपकरण और कंप्यूटर डूब गये हैं। जलभराव के बीच कार्यालय में फंसे दो लोगों को मुश्किल से बचाकर निकाला गया।

राजस्थान में आज भारी बारिश का अलर्ट

इस बीच मौसम विभाग ने सोमवार को भी राजस्थान के विभिन्न जिलों में जोरदार बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है। IMD ने पूर्वी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के विभिन्न जिलों में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए जयपुर के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। इसके अलावा भरतपुर, दौसा और सवाईमोधोपुर जिले में भी स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article