India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

West Bengal के डॉक्टरों ने भूख हड़ताल पर कहा, कोई भी साबित नहीं कर सकता कि हमारी मांगें गलत हैं

09:07 AM Oct 07, 2024 IST
Advertisement

RG Kar rape :अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों ने कहा है कि उनका विरोध "अनिश्चित काल" तक जारी रहेगा और कोई भी यह साबित नहीं कर सकता कि उनकी मांगें किसी भी तरह से गलत हैं।

Highlight 

कब होगा न्याय ?

पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट के जूनियर डॉक्टरों ने 5 अक्टूबर को आरजी कर बलात्कार और हत्या मामले को लेकर कोलकाता में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की, जिसमें राज्य सरकार से उनकी लंबे समय से लंबित मांगों को पूरा करने की मांग की गई। यह विरोध प्रदर्शन धर्मतला में किया जा रहा है, जहां डॉक्टर तब तक काम पर लौटने से इनकार कर रहे हैं जब तक कि उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता।हड़ताल में शामिल जूनियर डॉक्टरों में से एक डॉ. अकीब ने मिडिया को बताया कि मुख्य और सबसे बड़ी मांग आरजी कर बलात्कार और हत्या की घटना में न्याय है।

भूख हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों ने कहा मेरी मांगे गलत नहीं

उन्होंने कहा, सत्र न्यायालय में आरजी कर मामले में सीबीआई की भूमिका बहुत ढीली है। हम चाहते हैं कि इस मामले में जल्द से जल्द न्याय मिले। हम यह भी चाहते हैं कि मेडिकल कॉलेजों में छात्रों के कल्याण के लिए जो भी समितियां बनाई जाएं, उनमें छात्रों की तरफ से भी एक प्रतिनिधि शामिल हो और वह प्रतिनिधि चुना जाए। इससे स्वास्थ्य सुधार होगा और सभी को लाभ होगा। हमने पिछले कुछ दिनों में हर संभव प्रयास किया है और अब यह हमारे लिए अंतिम उपाय है। उन्होंने कहा, कोई भी यह नहीं कह सकता कि हमारी मांगें गलत हैं। डॉ. अकीब ने यह भी कहा कि छह डॉक्टर भूख हड़ताल पर बैठे हैं और यह अनिश्चित काल तक जारी रहेगा। इससे पहले, प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने अधिकारियों पर उनके विरोध को बाधित करने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि राज्य पुलिस डराने-धमकाने की रणनीति अपना रही है, पानी और बायो-टॉयलेट जैसी आवश्यक आपूर्ति को रोक रही है और विरोध के पहले ही दिन एक जूनियर डॉक्टर पर हमला भी किया। 5 अक्टूबर को, डॉक्टरों ने बंगाल राज्य सरकार को उनकी मांगों को पूरा करने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम जारी किया था, चेतावनी दी थी कि अगर मांगें पूरी नहीं हुईं तो वे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर देंगे।

बलात्कार और हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं

रिले भूख हड़ताल पर बैठे छह डॉक्टर कोलकाता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की स्निग्धा हाजरा, तनया पांजा और अनुस्तूप मुखोपाध्याय, एसएसकेएम अस्पताल के अर्नब मुखोपाध्याय, एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पुलस्थ आचार्य और केपीसी मेडिकल कॉलेज की सायंतनी घोष हाजरा हैं। डॉक्टर 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। डॉक्टरों की मांगों में स्वास्थ्य सचिव को हटाना और अस्पतालों में पुलिस सुरक्षा बढ़ाना शामिल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article