India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘23 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे नहीं होगा कोई बदलाव’, I.N.D.I.A गठबंधन में सीट बटवारे को लेकर बोले Sanjay Raut

01:03 PM Dec 29, 2023 IST
Sanjay Raut
Advertisement

इंडिया गठबंधन के सीट बटवारे को लेकर यूबीटी नेता संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी पहले 23 सीटों पर चुनाव लड़ती रही है और आगामी लोकसभा चुनाव में सीट-बंटवारे के अनुपात में कोई बदलाव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बैठक में यह निर्णय लिया गया कि शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा द्वारा जीती गई सीटों पर आगे का फैसला बाद में लिया जाएगा। कांग्रेस एक महत्वपूर्ण सहयोगी है और सीट बंटवारे का अनुपात तय करने के लिए चर्चा की जाएगी।

हाइलाइट्स

‘शिव सेना महाराष्ट्र की सबसे बड़ी पार्टी’

भारत गठबंधन में सीट बंटवारे पर आगे बोलते हुए संजय राउत ने कहा, "यह महाराष्ट्र है और शिव सेना यहां की सबसे बड़ी पार्टी है। कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है। उद्धव ठाकरे राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और के सी वेणुगोपाल सहित कांग्रेस के निर्णय लेने वाले नेताओं के साथ सकारात्मक चर्चा कर रहे हैं। हमने हमेशा कहा है कि शिवसेना हमेशा दादरा और नगर हवेली सहित लोकसभा चुनाव में 23 सीटों पर लड़ती रही है और वह दृढ़ रहेगी।“

‘कांग्रेस को शून्य से शुरूआत करनी होगी’

राउत ने आगे कहा, "हमारी बैठक के दौरान तय किया कि जिन सीटों पर हमने जीत हासिल की है, उन पर बाद में चर्चा की जाएगी। कांग्रेस ने महाराष्ट्र में एक भी सीट नहीं जीती, इसलिए उन्हें शून्य से शुरुआत करनी होगी। लेकिन कांग्रेस एक महत्वपूर्ण सहयोगी है, हम साथ मिलकर काम करेंगे।"

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article