India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

निगमों में नियुक्तियों में समान हिस्सेदारी मिलेगी : डीके शिवकुमार

09:30 PM Dec 30, 2023 IST
Advertisement

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने शनिवार को कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं और विधायकों को बोर्डों और निगमों में नियुक्तियों में बराबर हिस्सेदारी मिलेगी। पार्टी कार्यकर्ताओं को बोर्डों और निगमों में नियुक्तियों में उचित हिस्सा मिलेगा। पार्टी के सभी नेता बैठेंगे और इस पर चर्चा करेंगे। सूची को कुछ हद तक अंतिम रूप दिया गया है। केंद्रीय नेताओं ने कुछ वादे किए हैं, जिन पर चर्चा की जरूरत है। शिवकुमार ने कहा, ''संक्रांति तक सूची को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है।

शिकायतें लेकर हमारे दरवाजे पर

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 'सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के माध्यम से राज्य सरकार का लक्ष्य जनवरी तक बेंगलुरु के सभी 28 निर्वाचन क्षेत्रों की शिकायतों का समाधान करना है। शिवकुमार ने कहा, "लोग अपनी शिकायतें लेकर हमारे दरवाजे पर आ रहे हैं, हमने 'सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के माध्यम से सरकार को उनके दरवाजे तक ले जाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, "इस कार्यक्रम के माध्यम से, हम जनवरी तक बेंगलुरु के सभी 28 निर्वाचन क्षेत्रों की शिकायतों का समाधान करना चाहेंगे। एक समय में दो से तीन विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया जाएगा।" उन्होंने कहा कि संबंधित स्थानीय विधायकों और सांसदों को इसमें आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम में भाग लें।

लोकसभा चुनाव को लेकर एक बैठक

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बैठक के बारे में एक पत्रकार के सवाल के जवाब में, शिवकुमार ने कहा कि वह 10 जनवरी को पार्टी नेताओं, विधायकों और एआईसीसी नेताओं के साथ एक तैयारी बैठक करेंगे। 4 जनवरी को नई दिल्ली की उनकी आगामी यात्रा के बारे में पूछे जाने पर, उपमुख्यमंत्री ने कहा, "लोकसभा चुनाव को लेकर एक बैठक है। मंत्रियों ने उम्मीदवार चयन के बारे में रिपोर्ट दी है। इसके बारे में एक सर्वेक्षण करने की जरूरत है। हम जा रहे हैं।" दिल्ली उस पर चर्चा करेगी।

अल्पसंख्यकों की आजीविका में सुधार

मंत्री मधु बंगारप्पा के चेक बाउंस मामले को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, "बिजनेस में चीजें होती रहती हैं। मैं इसे देखूंगा। शिवकुमार ने यह भी कहा कि अल्पसंख्यकों की आजीविका में सुधार के लिए 1000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। मैं आपको रामनगर ले जाऊंगा, आप खुद देख सकते हैं कि अल्पसंख्यकों की हालत क्या है। यह फैसला उनकी आजीविका में सुधार के लिए लिया गया है। अगर 1000 करोड़ रुपये 224 विधानसभा क्षेत्रों में बांट दिए जाएं तो यह ज्यादा नहीं है।

अल्पसंख्यकों के लिए 1000 करोड़ रुपये का फंड

अल्पसंख्यक ज्यादातर शहरों में रहते हैं।" क्षेत्रों और उन्हें मनरेगा योजना का लाभ नहीं मिलता है। इसमें कुछ भी गलत नहीं है, "उन्होंने कहा। भारतीय जनता पार्टी की आलोचना पर बोलते हुए कि अल्पसंख्यकों के लिए 1000 करोड़ रुपये का यह फंड आवंटन 'अल्पसंख्यक तुष्टिकरण' का मामला है, उन्होंने कहा, "उन्हें शिकायत करते रहने दें और हम गरीबों के लिए काम करना जारी रखेंगे।

चंद्रबाबू नायडू के साथ मुलाकात

चंद्रबाबू नायडू के साथ अपनी हालिया मुलाकात पर शिवकुमार ने कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी और उन्होंने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री से हवाई अड्डे पर मुलाकात की। उन्होंने कहा, "मैं उनसे मिलने आंध्र प्रदेश नहीं गया था। मैं उनसे हवाईअड्डे पर मिला था। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी।"

Advertisement
Next Article