India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

यौन शोषण मामले में CID के सामने पेश हुए येदियुरप्पा, कर्नाटक HC ने रोकी थी गिरफ्तारी

12:28 PM Jun 17, 2024 IST
Advertisement

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता BS येदियुरप्पा सोमवार को अपने खिलाफ दर्ज पोक्सो मामले के संबंध में पूछताछ के लिए आपराधिक जांच विभाग (CID) के समक्ष पेश हुए। पूर्व CM येदियुरप्पा ने कहा कि वह एक नाबालिग लड़की से कथित रूप से छेड़छाड़ करने के लिए अपने खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) मामले में जांच का सामना करेंगे। CID ​​मामले की जांच कर रही है।

येदियुरप्पा ने डीजल की कीमतों पर साधा निशाना

कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने कहा, "येदियुरप्पा जी के खिलाफ नए मामले के बारे में हमें अदालत पर भरोसा है। वह आज जांच एजेंसी के सामने जा रहे हैं। उन्हें जो भी कहना है, वह वहीं कहेंगे। चिंता की कोई बात नहीं है। वह SIT के सामने सब कुछ कहेंगे।" CID ​​के सामने पेश होने से पहले, येदियुरप्पा ने राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर निशाना साधा। येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा, "राज्य के लोग पहले से ही कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं। लोग मूल्य वृद्धि के कारण परेशान हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ाने का राज्य सरकार का फैसला एक अपराध है। राज्य सरकार को तुरंत अपना फैसला वापस लेना चाहिए।"

कर्नाटक HC ने शुक्रवार को किया आदेश जारी

इस बीच, शनिवार को नई दिल्ली से बेंगलुरु पहुंचे येदियुरप्पा ने हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि उनके खिलाफ चल रहे पोस्को मामले में उनके खिलाफ जारी गैर-जमानती वारंट ने आवश्यक भ्रम पैदा किया है और लोग उन लोगों को सबक सिखाएंगे जो उनके खिलाफ चालें चल रहे हैं। येदियुरप्पा ने कहा, लोग उन्हें सबक सिखाएंगे। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को एक आदेश जारी किया था जिसमें कहा गया था कि येदियुरप्पा की गिरफ्तारी और हिरासत की बलपूर्वक कार्यवाही सुनवाई की अगली तारीख तक रोक दी जाएगी। उच्च न्यायालय के आदेश से पहले येदियुरप्पा ने 17 जून को पुलिस के सामने पेश होने के लिए स्वेच्छा से पत्र लिखा था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article