IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नीतीश कुमार पर योग गुरु रामदेव ने दी प्रतिक्रिया

02:34 PM Jan 26, 2024 IST
Advertisement

बिहार में सियासी घमासान के बीच योग गुरु स्वामी रामदेव ने शुक्रवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'प्रवाह' में शामिल हो रहे हैं और इससे उनका 'राजनीतिक भविष्य' 'सुरक्षित' रहेगा। स्वामी रामदेव ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, "नीतीश कुमार भी इस प्रवाह में शामिल हो रहे हैं। उनका राजनीतिक भविष्य सुरक्षित रहेगा।

राजद और जदयू के बीच सब कुछ ठीक

देश में राजनीतिक स्थिरता के लिए, सभी राष्ट्रवादी नेताओं और पार्टियों को, जो भारतीय संस्कृति और सभ्यता को प्रमुखता देने के लिए एक साथ खड़े हैं, एक साथ आना चाहिए। इस बीच, राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि राजद और जदयू के बीच सब कुछ ठीक है। सीएम और डिप्टी सीएम के बीच की केमिस्ट्री और कामकाजी नैतिकता सराहनीय है। बीजेपी को आसन्न आपदा का एहसास हो सकता है। यही कारण है कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह का भव्य प्रदर्शन करने के बाद भी, वे जानते हैं कि बिहार का 'बहुजन' समुदाय अभी भी भाजपा पर भरोसा नहीं है। यही कारण है कि एक आपातकालीन बैठक बुलाई गई... राजद और जदयू के बीच सब ठीक है,'' उन्होंने कहा।

राज्य में बदलाव होगा

इससे पहले आज, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) प्रमुख जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को कहा कि सत्तारूढ़ महागठबंधन (महागठबंधन) सरकार लंबे समय तक नहीं चलेगी। हम अध्यक्ष ने कहा कि अपने पूर्व सहयोगी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयानों को देखकर उन्हें पहले ही अंदाजा हो गया था कि राज्य में बदलाव होगा। हाल ही में मैंने कहा था कि 20 जनवरी के बाद बिहार में बदलाव होगा और इसका आधार नीतीश कुमार का बयान था। उन्होंने राजद के खिलाफ कई बातें कही हैं...इसी आधार पर हमने कहा था कि गठबंधन नहीं चलेगा।

शीर्ष पद से समझौता नहीं करेंगे

उनका मांझी ने कहा, "गठबंधन लंबे समय तक नहीं चलेगा. नीतीश कुमार का पीएम बनने का सपना टूट गया है... इसलिए गठबंधन तोड़कर वह स्वतंत्र रूप से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं या दूसरे गठबंधन में शामिल हो सकते हैं। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कुमार फिर से जहाज से कूदते हैं, तो वह शीर्ष पद से समझौता नहीं करेंगे। फिलहाल, हम यह नहीं कह सकते कि ऐसा कब होगा, लेकिन आम तौर पर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद पर समझौता नहीं करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन कुमार को मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार करेगा या नहीं, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है।" नहीं,'' उन्होंने आगे कहा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article