India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Yogi Adityanath ने Chaudhary Charan Singh को अर्पित की श्रद्धांजलि, किसानों को गिफ्ट में दिए ट्रैक्टर

12:27 PM Dec 23, 2023 IST
Yogi Adityanath gifted tractors to farmers
Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को देश के पांचवे प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की और 'कृषक उपहार योजना' के तहत 51 किसानों को ट्रैक्टर उपहार में दिए। राज्य में ट्रैक्टर वितरण के लिए लकी ड्रा निकाला गया था। लकी ड्रा के बाद कुल 93 किसानों को शॉर्टलिस्ट किया गया है और उनमें से 51 को मुख्यमंत्री ने चाबियां सौंपी।

हाइलाइट्स

51 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे CM

सीएम योगी का मुरादाबाद की बिलारी विधानसभा में चौधरी चरण सिंह की 51 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करने का भी कार्यक्रम है। जिसके बाद वो एक सम्मेलन में शामिल होंगे और किसानों का सम्मान करेंगे।

सपा नेता और बिलारी विधानसभा विधायक मोहम्मद फहीम इरफान ने भी मूर्ति स्थापना का स्वागत किया और कहा, "यह हमारे लिए गर्व का क्षण है कि यहां 50 फीट ऊंची मूर्ति स्थापित की जा रही है। मैं मुख्यमंत्री का स्वागत करता हूं। हमें उम्मीद है कि सीएम कुछ नई घोषणाएं करेंगे और निर्वाचन क्षेत्र को सीएम से कुछ उपहार मिलेंगे।"

भारतीय किसान समुदाय के चैंपियन चरण सिंह

चौधरी चरण सिंह को भारतीय किसान समुदाय का चैंपियन और जाट समुदाय का सबसे बड़ा नेता माना जाता है। उन्होंने 28 जुलाई, 1979 से 14 जनवरी, 1980 के बीच 5वें प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। दिवंगत प्रधान मंत्री ने केंद्र सरकार में विभिन्न प्रमुख विभागों को भी संभाला और यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में भी कार्य किया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article