India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

योगी आदित्यनाथ का अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर

07:17 PM Apr 25, 2024 IST
Advertisement

Shivpal Singh Yadav: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) को खुला ऑफर देते हुए कहा कि शिवपाल को देश हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोग करना चाहिये। उन्होंने ये बात चुनावी रैली के दौरान कही।

Highlights:

Shivpal Singh Yadav को मिला ऑफर

मैनपुरी संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार एवं पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह के समर्थन में जसवंतनगर स्थित रामलीला मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुये श्री योगी ने गुरुवार को कहा ‘‘ चाचा शिवपाल देश हित में भाजपा का सहयोग करें ताकि देश तरक्की कर सके।’’ उन्होने कहा ‘‘ मुझे तो चाचा शिवपाल पर तरस आता है। वह तो ऐसे है जैसे सत्य नारायण की कथा में जजमान एक होता है जो कथा सुनता है। बाद में अन्य लोगों को चूरन वितरित कर दिया जाता है तो यह केवल चूरन खाने वाले व्यक्ति रह गए हैं। कभी यह मुलायम सिंह यादव के मुख्य सिपहसलार हुआ करते थे और पूरे प्रदेश में उनकी तूती बोलती थी। और आज इनकी क्या हालत हो गई है अगर कोई कार्यक्रम होता है तो उनको बैठने के लिए सोफा नहीं मिलता है, सिर्फ हत्था मिलता है और यह चूरन खाने के आदी हो गए हैं इसलिए मैं आप सबसे कहना चाहता हूं, यह वीर भूमि है चूरन मत खाइए भाजपा के द्वारा सत्ता में भागीदार बनकर आत्मनिर्भर और विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने का कार्य करिए।’’ योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इंडी गठबंधन को कोई कामयाबी मिलती हुई नहीं दिखाई दे रही है। इंडी गठबंधन का कोई भी उम्मीदवार उनकी जानकारी के अनुसार जीत नहीं रहा है।

मुख्यमंत्री ने लगाया आरोप

मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी पर खुला आरोप लगाया कि एक भी ऐसा यदुवंशी उम्मीदवार नहीं मिला कि जो समाजवादी परिवार के अलावा चुनाव मैदान में उतारा जाता है। समाजवादी परिवार के सभी उम्मीदवारों को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़गा। हर संसदीय सीट का उनके पास में ब्यौरा पहुंचा हुआ है जिसमें साफ-साफ बताया जा रहा है कि एक भी सीट समाजवादी परिवार का सदस्य जीतने नहीं जा रहा है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए योगी ने कहा ‘‘ अखिलेश यादव डर के कारण आजमगढ़ सीट से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं दिखा सके हारने के लिए अपने भाई धर्मेंद, यादव को एक बार फिर से चुनाव मैदान में उतार दिया है। धर्मेंद, यादव को भाजपा के दिनेश लाल पहले की तरह बुरी तरह से पराजित करेंगे।

योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का जो गठबंधन हुआ है उसे आम जनमानस किसी भी सूरत में स्वीकार करने की स्थिति में नहीं है क्योंकि एक दफा यह गठबंधन पूरी तरह से फेल हो चुका है और आगे भी इस गठबंधन का कोई फायदा नहीं मिलेगा।
उन्होने कहा कि कांग्रेस राम और कृष्ण की विरोधी है और अखिलेश यादव ने उन्हें अपने गले में माला की तरह डाल रखा है, इसे दुर्भाज्ञ नहीं तो और क्या कहेंगे। अगर इंडी गठबंधन सत्ता में आया तो सपा कांग्रेस के गुंडे आपकी संपत्ति हड़प लेंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article