India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

YouTube की इस फीचर्स की मदद से रख सकेंगे अपने बच्चों पर नजर

07:30 AM Aug 14, 2024 IST
Advertisement

YouTube Features : माता-पिता के लिए बच्चों की ऑनलाइन एक्टिविटीज़ पर नज़र रखना काफी मुश्किल हो गया है। साथ ही ऐसे में हम कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप बच्चों पर नजर रख पाएंगे।

YouTube ने लांच किया नया फीचर्स

माता-पिता के लिए बच्चों की ऑनलाइन एक्टिविटीज़ पर नज़र रखना काफी मुश्किल हो गया है। साथ ही ऐसे में हम कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप बच्चों पर नजर रख पाएंगे। बता दें कि हाल में ही बिहार से आई एक खबर ने सभी को हिला कर रख दिया है, जहां मुजफ्फरपुर जिले में 7 साल से लेकर 12 साल के बच्चें यूट्यूब से बम बनाना सीख रहे थे। इसी दौरान बम में धमाका हो जाता है और वो सब इसकी चपेट में आकर घायल हो जाते हैं।

Youtube Features : पैरेंट्स की इसी परेशानी को दूर करने के लिए हम आपको कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में जानकारी देंगे, जिनकी मदद से आप अपने बच्चों एक ऑनलाइन एक्टिविटीज़ पर नजर रख सकते हैं कि वो यूट्यूब पर कौन-सी वीडियो देख रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में।

YouTube Features : इस फीचर में पैरेंट्स कुछ खास शब्दों या सब्जेक्ट को ब्लॉक कर सकते हैं, जिससे बच्चे कोई गलत वीडियो न देख सके। इसके अलावा आप ये भी सेट कर सकते हैं कि बच्चे किस उम्र के वीडियो देखें। इससे बच्चों को एडल्ट कंटेंट देखने से रोका जा सकता है। बता दें कि YouTube Kids यूटयूब का ही एक वर्जन है लेकिन इसमें सिर्फ बच्चों के लायक वीडियो ही दिखाई देंगे. इसे खासतौर पर बच्चों के लिए ही बनाया गया है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article